scriptपेड़ लगाने पर सरकार का फोकस, सक्षम छात्रावास में मंत्री व निगमाध्यक्ष ने लगाए तीन पेड़, अब बचे सिर्फ गड्ढे | District administration could not save trees planted by hands | Patrika News

पेड़ लगाने पर सरकार का फोकस, सक्षम छात्रावास में मंत्री व निगमाध्यक्ष ने लगाए तीन पेड़, अब बचे सिर्फ गड्ढे

locationकटनीPublished: Aug 22, 2018 11:51:53 am

Submitted by:

dharmendra pandey

15 अगस्त को सक्षम छात्रावास एनकेजे में आयोजित विशेष भोज में शामिल हुए थे राज्यमंत्री पाठक, जिला प्रशासन की मौजूदगी में लगाए गए थे अशोक, आंवला व नीम के पौधे

trees

trees

कटनी. जिले के पर्यावरण का प्राकृतिक संतुलन बना रहे। हर तरफ हरियाली दिखाई दे, इसके लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन का पूरा फोकस पेड़ लगाने पर हैं। जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी दफ्तरों में पेड़ लगाए तो जा रहे हैं, लेकिन यह सिर्फ औपचारिकता तक ही सीमित रह गया है। इनको बचाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। १५ अगस्त को एनकेजे क्षेत्र में संचालित सक्षम छात्रावास में जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग द्वारा विशेष भोज का आयोजन किया गया था। इसमें राज्यमंत्री संजय पाठक, निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल, कलेक्टर केवीएस चौधरी, जिला पंचायत सीइओ फ्रेंक नोबलए व डीपीसी एनपी दुबे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए थे। कार्यक्रम के दौरान डीपीसी एनपी दुबे ने राज्यमंत्री संजय पाठक व निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला से छात्रावास परिसर में तीन पेड़ लगवाएं गए थे। इनमें अशोक, नीम व आंवला के पेड़ शामिल थे। पेड़ लगाने के बाद सुरक्षा का इंतजाम करना अफसर भूल गए। पांच दिन में ही पेड़ गायब हो गए। जिस जगह पर पेड़ लगाए गए थे, वहां पर सिर्फ अब गड्ढे ही दिखाई दे रहे है।

पेड़ गायब हो गए है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। सुरक्षा के इंतजाम करना था। पेड़ लगवाएं जाएंगे।
एनपी दुबे, डीपीसी।
……………………………..

मैं पता करवाता हूं, कि ऐसा कैसे हो गया है। संबंधित विभाग पर कार्रवाई की जाएगी।
केवीएस चौधरी, कलेक्टर।
…………………………
इधर,
छात्राओं की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को हटाया
बाल आयोग सदस्य के निरीक्षण के दौरान छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया था सेल्फी फोटो खिचवाने का आरोप
कार्रवाई की मांग को लेकर शहर के जागरुक युवाओं ने भी सौंपा था एसडीएम को ज्ञापन
कटनी. माधवनगर क्षेत्र में संचालित एसीसी डीएवीस्कूल प्रबंधन ने छात्राओं पर सेल्फी फोटो खिचवाने का दबाव बनाने वाले कम्प्यूटर शिक्षक अजीत सिंह पर कार्रवाई की है। उन्हें स्कूल से बाहर कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि 25 जुलाई को मप्र बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान कटनी आए थे। एसीसी डीएवी स्कूल का औचक निरीक्षण किया था। छात्राओं ने सदस्य से कम्प्यूटर शिक्षक पर सेल्फी फोटो खिचवाने का दबाव बनाने व अपशब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। सदस्य ने स्कूल प्रबंधन को शिक्षक को हटाने का आदेश दिया था। इसके बाद शहर के जागरुक युवाओं ने भी शिक्षक को हटाने के लिए एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा को ज्ञापन सौंपा था। एसडीएम ने जल्द ही कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद एसीसी डीएवी स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को हटाने की कार्रवाई की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो