जिला उमरिया से कटनी न्यायालय आकर बाइक चुराता था लोहगडिय़ा गैंग का गुर्गा

जिला उमरिया से कटनी न्यायालय आकर बाइक चुराता था लोहगडिय़ा गैंग का गुर्गा

Dharmendra Pandey | Publish: May, 18 2019 11:32:48 AM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकलवाकर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, तीन मोटर साइकिल भी हुई बरामत

 

कटनी. जिला उमरिया से कटनी आकर न्यायालय परिसर से मोटर साइकिल चुराने वाले आरोपी को पकडऩे में माधवनगर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपी के पास से जिला न्यायालय परिसर में चोरी की गई तीन मोटर साइकिल भी बरामत की है। गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी लोहगडिय़ा गैंग का सदस्य भी है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ माह से जिला न्यायालय परिसर झिंझरी से लगातार मोटर साइकिल चोरी होने की शिकायत आ रही थी। इसके बाद आरोपी को पकडऩे के लिए कोर्ट में लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाए गए। वहां से मिले फुटेज के आधार पर परिसर में दिलीप उर्फ भोला चतुर्वेदी निवासी ग्राम टिकुरी थाना इंदवार जिला उमरिया दिखाई दिया। इधर, आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. हिमानी खन्ना व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी संजय दुबे के नेतृत्व में टीम गठित की गई। थाना प्रभारी दुबे ने बताया कि टीम में उपनिरीक्षक प्रीति पांडे, प्रधान आरक्षक विजेंद्र तिवारी, मुकेश कुमार, राजेश सिंह व जज कुमार को शामिल किया गया। न्यायालय परिसर में संदिग्ध रूप से घूम रहे आरोपी दिलीप को पकड़कर पूछताछ की गई। जिसमें आरोपी ने कोर्ट परिसर से मोटर साइकिल चुराने की वारदात कबूल की। इसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर उसके गांव उमरिया जिला के ग्राम टिकुरी गई। घर पर खड़ी तीन मोटर साइकिल को जब्त कर कटनी लाया गया।
तीन साल से लगातार पेशी आ रहा है आरोपी:
थाना प्रभारी माधवनगर संजय दुबे ने बताया कि आरोपी दिलीप चतुर्वेदी के खिलाफ कुठला थाना के बिलहरी में लूट का मामला दर्ज है। इसके अलावा उमरिया जिले के थाना में हत्या व चोरी का भी प्रकरण दर्ज है। आरोपी तभी से अदालत पेशी पर आ रहा है। इस बीच वह कोर्ट परिसर से मोटर साइकिल चोरी करने लगा।
आसानी से खुल जाता है लॉक:
पुलिस को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सिर्फ हीरो कंपनी के पुराने मॉडल वाली ही बाइक चुराता था। उसने बताया कि इस कंपनी के मोटर साइकिल का लॉक आसानी से खुल जाता है। इसमें किसी भी वाहन की चाबी काम कर जाती है। बेचने पर अच्छे दाम भी मिलते है।
..........................................

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned