scriptघोर लापरवाही, इस अस्पताल में अब तक कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं था अलग रास्ता | DM Katni Sasibhushan gave strict instructions to curb corona infection | Patrika News
कटनी

घोर लापरवाही, इस अस्पताल में अब तक कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं था अलग रास्ता

-कलेक्टर चौंके, तत्काल आइसोलेशन वार्ड का रास्ता अलग करने का दिया निर्देश

कटनीJul 08, 2020 / 02:34 pm

Ajay Chaturvedi

कलेक्टर कटनी शशिभूषण सिंह

कलेक्टर कटनी शशिभूषण सिंह

कटनी. कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेज ही होता जा रहा है। इसमें छूटी सी चूक भी भारी पड़ सकती है। इससे अनभिज्ञ कटनी के स्वास्थ्य केंद्र में सामान्य मरीज और कोविड-19 के मरीज एक साथ एक ही रास्ते से आ-जा रहे हैं। जनरल वार्ड और आइसोलेशन वार्ड का मार्ग तक अलग नहीं किया जा सका था यहां। यह देखते ही कलेक्टर शशिभूषण सिंह चकित रह गए। उन्होंने तत्काल जनरल रोगी वार्ड को एनआरसी कक्ष में शिफ्ट कर आईसोलेशन वार्ड को पृथक करने और आने-जाने का रास्ता भी अलग करने की सख्त हिदायत दी।
दरअसल कलेक्टर सिंह निरीक्षण पर निकले थे। इसी दौरान वह पहुंच गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़वारा। कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़वारा में ओपीडी, आइसोलेशन कक्ष, एनआरसी, जनरल वॉर्ड सहित फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएमओ ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एमएमयू और आरआरटी कार्यरत है। 10 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। अब तक 55 संदिग्ध प्रकरणों के सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं। इनमें कोई भी सैंपल पॉजिटिव नहीं आया है। अस्पताल की ओपीडी 10 से 20 मरीजों की होती है। फीवर क्लीनिक में 2 मरीज देखे गए हैं।
कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन की अनुपलब्धता के मद्देनजर जिला अस्पताल कटनी में अनुपयोगी रखी एक्सरे मशीन को बड़वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था दुरुस्त रखने तथा उचित स्वरुप में साफ-सफाई व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

Home / Katni / घोर लापरवाही, इस अस्पताल में अब तक कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं था अलग रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो