scriptतीन दिन की बची समय-सीमा, 20 दिन से अधिक का काम शेष, जीएम के निर्देश भी नहीं आये काम | Do not follow instructions officer of GM | Patrika News

तीन दिन की बची समय-सीमा, 20 दिन से अधिक का काम शेष, जीएम के निर्देश भी नहीं आये काम

locationकटनीPublished: Jan 28, 2019 12:50:46 pm

Submitted by:

balmeek pandey

मुड़वारा स्टेशन में जीएम के निर्देश के बाद भी काम में नहीं आई तेजी, 31 जनवरी से ट्रेनों का स्टापेज शुरू करने जीएम ने दिये थे निर्देश

कटनी. 22 जनवरी को रेल जीएम अजय विजयवर्गीय बीना-कटनी-जबलपुर रियर विंडो इम्पेक्शन के तहत मुड़वारा स्टेशन पहुंचे थे। मुड़वारा स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही वे ट्रेन से उतरे और स्टेशन की स्थिति का जायजा लिया। वे एकाएक फुट ओवर ब्रिज पर चढ़े और स्टेशन के परिदृश्य को देखा। इसके बाद डीआरएम डॉ. मनोज सिंह से स्टेशन के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद सीधे वे प्लेटफॉर्म एक पर पहुंचे। यहां पर चल रहे निर्माण कार्य को देखा। गुणवत्ताविहीन कार्य पर अधिकारियों को फटकार लगाई और सुधारने के निर्देेश दिये। इस दौरान जीएम ने मुड़वारा स्टेशन को खास ढंग से बनाने व प्लेटफॉर्म नंबर 1 को 31 जनवरी से चालू करने को कहा। जीएम के आदेश के बाद भी मुड़वारा स्टेशन में चल रहे विस्तारीकरण के कार्य में तेजी नहीं है। हैरानी की बात तो यह है कि अभी मात्र तीन दिन का समय प्लेटफॉर्म तैयार करने को बचा है और अभी भी लगभग 20 से 25 दिनों का काम शेष बचा है। ऐसे में पैसेंजर ट्रेनों का स्टापेज शुरू करना किसी खतरे से कम नहीं रहेगा।

काम की गति धीमी
रविवार को पत्रिका ने मुड़वारा स्टेशन में चल रहे काम को जायजा लिया तो स्थिति सामने निकलकर आई। मिस्त्रियों ने बताया कि अभी प्लेटफॉर्म में मार्बल लगाने के लिए लगभग 20 दिन का समय लग जाएगा। इसके बाद अन्य काम के लिये भी समय चाहिये होगा। जीएम ने रिपेयरिंग भी करने को कहा है, उसे ठीक करने में समय लगेगा। हैरानी की बात तो यह है कि जीम अजय विजयवर्गीय के निर्देश के आद भी रेलवे के अधिकारी बेपरवाह बने हुये हैं। अबतक काम में तेजी नहीं लाई गई। जो काम चल रहा है वह भी गुणवत्तायुक्त नहीं है।

लगते ही टूट रहे मार्बल
प्लेटफॉर्म नंबर एक पर जो मॉर्बल लग रहे हैं व न सिर्फ उबड़-खाबड़ हैं बल्कि लगते ही टूट रहे हैं। दर्जनों की संख्या में लगे मार्बल टूट गए हैं। अब इन्हें फिर से बदला जाएगा। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि मुड़वारा स्टेशन के चल रहे विस्तारीकरण में गुणवत्ता से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके अलावा यहां पर यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से बनाये जाने वाले पेयजल टंकी, बैठक व्यवस्था में भी गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा। गुणवत्ताविहीन कार्य को लेकर जीएम फटकार भी लगा चुके हैं, बावजूद इसके सुधार नहीं हो रहा।

इनका कहना है
अभी मुड़वारा स्टेशन में क्या चल रहा है इसकी जानकारी नहीं हैं। मैं अवकाश पर हूं। सोमवार को इस काम का अपडेट लेकर बता पाऊंगी।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो