scriptराशन दुकान में अनाज के लिए नहीं लगाना होगा मशीन में अंगूठा | Do not have to put thumb in machine for grain in ration shop | Patrika News

राशन दुकान में अनाज के लिए नहीं लगाना होगा मशीन में अंगूठा

locationकटनीPublished: Mar 28, 2020 01:36:07 pm

कोरोना के दौरान लॉकडान में घरों से नहीं निकलने की सलाह, जरुरत का राशन रजिस्टर में जानकारी दर्ज कर मिलेगी.

कटनी. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली से लेकर दूसरे एहतियात बरतने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने शुक्रवार को वीडियो काफे्रंसिंग के माध्मय से जिले के सभी जनपद के सीइओ को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक कोरोना योद्धा का चयन कर सूची प्रस्तुत करने, खाद्यान्न वितरण के दौरान पीडीएस वितरण मशीन पर थंब इंप्रेशन नहीं लगवाए जाने, पात्रता पर्ची के अनुरूप अभिलेखीय संधारण करने और खाद्यान्न वितरित करते समय सोशल डिस्टेंस के निर्धारित मानकों का पालन करने कहा गया है।
कोरोना का चैन तोडऩे के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर बाहर से आने वाले व्यतियों की सूची रजिस्टर में संधारित कर संकलित करने, संबंधित व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने, लॉक डाउन की अवधि में असहाय, आश्रय विहीन, कमजोर, निर्धन व्यक्तियों का चिन्हांकन करने के साथ ही वास्तविक रूप से भूखे व्यक्तियों को भोजन की व्यवस्था जनभागीदारी व स्वयंसेवी सामाजिक संगठनों से करने और विदेश से आए हुए नागरिकों की सूची का अवलोकन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो