script

जानिए यहां चोरों को क्यों है पुलिस की खुली छूट

locationकटनीPublished: Jan 18, 2019 12:07:28 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

आए दिन हो रही चोरी की वारदातों से रात्रि में गस्त को लेकर खुली पोल

chori

Charmiri-Chandia train crosses purse of woman

कटनी. जिले में आए दिन चोरी की घटनाएं घट रही है। लगातार हो रही चोरी की वारदातों से पुलिस की रात्रि गस्त की पोल भी खुल गई है। आलम यह है कि पुलिस रात्रि गश्त करने का दावा तो करती है, लेकिन जिलेभर के थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की वारदातों ेने पुलिस की रात्रि गश्त की कार्य प्रणाली पर सवालियां निशान खड़ा कर दिया है। शहर की बात करें तो कोतवाली, माधवनगर व कुठला थाना क्षेत्र में तीन दिन के भीतर ही दो घरों के ताले टूट गए। इसके अलावा एक एटीएम में भी चोरों ने धावा बोला। पीडि़तों ने थाना व चौकी पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई। इधर, थाना व चौकी प्रभारियों ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, लेकिन चोरियों का खुलासा करने की जगह फाइलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। साढ़े 11 माह में जिलेभर के 13 थाना क्षेत्रों में 253 चोरियां हुई है। खुलासा सिर्फ एक या दो का ही हो सका है।
कोतवाली में सबसे अधिक 80, कैमोर में 1 ही हुई चोरी की वारदात
जिलेभर के 13 थानों में हुई चोरियों के मामले में कोतवाली नंबर पर है। 11 माह 15 दिन में 80 चोरियां हुई है। दूसरा नंबर बरही थाना का आता है। इस थाना क्षेत्र अंतर्गत 51 चोरी की घटनाएं घटी है। चोरी के मामले में तीसरा नंबर कुठला थाना का आता है। इस थाना क्षेत्र के तहत 38 चोरियां हुई है। सबसे कम चोरी वाले थाना क्षेत्र की बात करें तो जिले के कैमोर व उमरियापान थाना का नंबर आता है। साढ़े 11 माह में सिर्फ कैमोर में 1 व उमरियापान में तीन जगहों पर ही चोरी की घटनाएं घटी है।
इन महत्वपूर्ण चोरियों का पुलिस अब तक नही कर सकी खुलासा
-माधवनगर क्षेत्र के सुधार न्यास कॉलोनी में रहने वाली न्यायाधीश पूर्णिमा सिंह बघेल के घर पर चोरों ने धावा बोला। लाखों रुपये के जेवरात अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। थाना पहुंचकर न्यायाधीश ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, लेकिन चोरी का खुलासा करने में पुलिस ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। फाइल ठंडे बस्ते में चली गई।
-कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दुबे कॉलोनी के पास दवा संचालक बिट्टल जैन के घर पर चोरी हो गई। अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात व घर में रखे कुछ रुपये पार कर दिए। 90 हजार रुपये की संपत्ति जाने की पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद यह मामला भी ठंडा हो गया।
-कुठला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मोहन नगर में रियो मिनोचा के यहां पर चोरी हो गई। पड़ोसियों से सूचना मिलने पर वे घर पहुंची। इसके बाद कुठला थाना अंतर्गत बस स्टैंड चौकी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। रिपोर्ट लिखने के बाद इस घटना का भी खुलासा नहीं हो सका।

इनका कहना है
जिले में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सभी थाना प्रभारियों व डीएसपी के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए हैं। विशेष गस्त करने व प्वांइट बढ़ाने को भी कहा गया हैं।
विवेक कुमार लाल, एडीशनल एसपी।

ट्रेंडिंग वीडियो