3 साल से अस्पताल में नहीं आए डॉक्टर 

3 साल से अस्पताल में नहीं आए डॉक्टर 
Hospital

Narendra Shrivastava | Publish: Apr, 18 2017 11:40:00 PM (IST) katni

नर्स और कम्पाउंडर के भरोसे चल रहा अस्पताल, मरीज हो रहे परेशान


स्लीमनाबाद. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्लीमनाबाद पिछले तीन साल से डॉक्टर के बिना ही संचालित हो रहा है। नर्स और कंपाउंडर अस्पताल में आने वाले मरीजों का इलाज कर रहे हैं। विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं होने के चलते मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। 
ग्रामीण सविनय तिवारी, राकेश साहू, संजय यादव, नितिन अग्रहरि ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य कें्रद स्लीमनाबाद में कौडिय़ा, पड़वार, धूरी, बंधी, तिहारी, खिहरनी, अमोच, निमास, बिचुआ, सलैया फाटक, सलैया, प्यासी और मटवारा सहित करीब 20 से 25 गांव के सैकड़ों मरीज हर दिन इलाज कराने आते हंै, लेकिन विशेषज्ञ डॉक्टर नही होने की वजह से इन मरीजों को मायूस होकर लौटना पड़ता है। अस्पताल में पांच महिला नर्स है। जो सिर्फ प्रसव कराने का काम करती है। यहीं नर्से मरीजों का भी उपचार करती है। इस बीच अगर कोई गंभीर मरीज आ जाता है तो इलाज करने की वजाय दूसरे अस्पतालों के लिए रैफर कर दिया जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि केंद्र में नियमित रूप से डॉक्टर मौजूद रहे। इसके लिए कई बार शासन और प्रशासन से मांग की गई। उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। दूसरी ओर, सीएमएचओ डॉ. संतोष जैन ने बताया कि जिले में डॉक्टर की कमी बनी हुई है। ग्रामीणों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जल्द ही व्यवस्था बनाई जाएगी। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned