scriptइस अस्पताल के डॉक्टर सरकार के फरमान को मानने नहीं तैयार, एसडीएम के निरीक्षण से खुले राज, देखें वीडियों | Doctor of Hospital Do not Believe the Decree of Government | Patrika News

इस अस्पताल के डॉक्टर सरकार के फरमान को मानने नहीं तैयार, एसडीएम के निरीक्षण से खुले राज, देखें वीडियों

locationकटनीPublished: Jul 12, 2019 12:24:36 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

-डॉक्टर साहब बहाने मत बनाओ शाम 5 बजे तक सब आ जाएंगे मुझे पता हैं
-जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान डॉ. यशवंत वर्मा से बोले एसडीएम रमन, जताई नाराजगी
-ड्यूटी के दौरान पांच डॉक्टर की मिले मौजूद, 16 रहे ड्यूटी पर से अनुपस्थित, जांच प्रतिवेदन बनाकर भेजा
 

कटनी. एसडीएम व तहसीलदार के निरीक्षण से जिला अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही की पोल खुलकर गुरुवार को सामने आ गई। दोपहर 3.30 बजे एसडीएम बलवीर रमन व तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव औचक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर क्लास वन के चार व क्लास-2 के 12 डॉक्टर गायब मिले। 5 डॉक्टर ही उपस्थित पाए गए। इधर, एसडीएम के औचक निरीक्षण पर पहुंंचने से जिला अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सिविल सर्जन के कक्ष में डॉक्टरों की उपस्थित रजिस्ट्रर देख रहे एसडीएम के पास पहुंचते ही डॉक्टर यशंवत वर्मा ने कहा कि मैं तो लक्ष्य के कार्यक्रम में था। मेरे साथ एक महिला डॉक्टर भी थी। आए दिन सरकारी आयोजन होते हंै जाना पड़ता है। सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने भी डॉ. वर्मा की बात का सपोर्ट किया। जिस पर एसडीएम ने नाराजगी जताई। कहा कि ओपीडी का समय छोड़कर आप कहीं नहीं जा सकते। डॉ. साहब मुझे पता है कि शाम 5 बजे तक सब डॉक्टर आए जाएंगे। ऐसे बहाने बाजी नहीं चलेगी। इसके बाद जांच प्रतिवेदन बनाया और कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा।
उल्लेखनीय है कि मरीजों की परेशानी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अस्पतालों में डॉक्टरों के ओपीडी में बैठने का समय बढ़ा दिया है। सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कर दिया है, लेकिन डॉक्टर समय का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। गुरुवार को एसडीएम व तहसीलदार जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। हर एक ओपीडी कक्ष में जाकर मुआयना किया। अधिकांश कक्षों में डॉक्टर नहीं मिले। मौजूद कर्मचारियों से गायब होने का कारण पूछा। इस दौरान सिविल सर्जन डा. शर्मा सभी डॉक्टरों का बचाव करते रहे। किसी को छुट्टी पर होना बताया तो किसी को अन्यंत्र काम पर होने को कहा।

Katni Breaking-भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान, दबने से एक किशोर की मौत दूसरा गंभीर, बाल-बाल बचे माता-पिता, देखें वीडियोhttps://www.patrika.com/katni-news/death-of-a-young-man-by-pressing-into-house-4825954/

15 मिनट बाद पहुंचे सिविल सर्जन

गुरुवार दोपहर 3.30 बजे जब औचक निरीक्षण पर एसडीएम सिविल सर्जन के कक्ष के पास पहुंचे तो कमरें में ताला लगा मिला। एसडीएम के आने के करीब 15 मिनट डॉ. शर्मा अस्पताल पहुंचे और अधिकारियों को भ्रमण कराया। इस दौरान एसडीएम ओपीडी कक्ष क्रमांक-1 में पहुंचे। यहां पर डॉ. नेहा शर्मा नहीं मिली। अधिकारियों ने जानकारी मांगी। जिस पर सीएस डॉ. शर्मा ने कहा कि वो सात नंबर कक्ष में हैं। जब तक एसडीएम कमरा नंबर सात में पहुंचते तब तक डॉ. शर्मा आ चुकी थी।
क्साल-1 के ये डॉक्टर मिले गायब
-डॉ. आरके आठ्या, डॉ. आरबी सिंह, डॉ. पीडी सोनी, डॉ. मनोरमा शामिल है। इसके अलावा क्लास-2 के 12 डॉक्टर ड्यूटी समय से गायब थे।

-गुरुवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया है। जिसमें 16 डॉक्टर गायब मिले। 5 डॉक्टर ड्यूटी पर उपस्थित पाए गए। जांच प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को भेजा गया है। सभी को नोटिस जारी कर वेतन की कटौती करने की कार्रवाई की जाएगी।
बलवीर रमन, एसडीएम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो