scriptबिना पंजीयन अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहा था डॉक्टर, देखें वीडियो | Doctor was treating patients in hospital without registration | Patrika News

बिना पंजीयन अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहा था डॉक्टर, देखें वीडियो

locationकटनीPublished: Jan 31, 2023 02:51:41 pm

– स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाबा माधवशाह अस्पताल से जब्त किए दस्तावेज व अल्ट्रासाउंड मशीन का उपकरण

hospital.png

मध्यप्रदेश के कटनी में मरीजों के साथ खिलवाड़ जारी है, इसी संबंध में एक मामला माधवनगर स्थित बाबा माधवशाह अस्पताल से सामने आया है। दरअसल बाबा माधवशाह अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन नियम विरुद्ध तरीके से किया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को जब इसकी शिकायत मिली तो जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने टीम के साथ अस्पताल पहुंचकर कार्रवाई की। अस्पताल में बिना रजिस्ट्रेशन डॉक्टर मरीजों का उपचार कर रहा था तो वहीं अल्ट्रासाउंड मशीन से ईको जांच भी कर रहा था। नर्सिंग होम एक्ट के उल्लंघन पर टीम ने अल्ट्रासाउंड मशीन का प्रॉब (उपकरण) जब्त कर लिया।

जानकारी के अनुसार माधवनगर स्थित माधवशाह अस्पताल में डॉ. बलदेव सिंह खुद को एमडी फिजिशियन बताकर मरीजों का उपचार कर रहे थे। डॉ. सिंह उपचार के अलावा अल्ट्रासाउंड मशीन से ईको जांच भी करते थे। शिकायत के आधार पर डीएचओ राजेश केवट टीम के साथ सोमवार सुबह जांच करने पहुंचे तो डॉ. बलदेव सिंह मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया व मप्र मेडिकल काउंसिल दोनों का रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा सके। इस पर डॉ. केवट ने अल्ट्रासाउंड मशीन को जब्त कर लिया।

जारी करेंगे नोटिस, डॉक्टर के पास नहीं रजिस्ट्रेशन- जांच अधिकारी डॉ. राजेश केवट ने बताया कि बाबा माधवशाह अस्पताल में अनाधिकृत रूप से डॉक्टर अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन कर रहे थे, जिसके चलते मशीन का प्रॉब जब्त कर लिया गया है। डॉ. बलदेव सिंह को रजिस्ट्रेशन न होने व अस्पताल प्रबंधन को नियमों के विपरीत मशीन संचालन पर नोटिस जारी किया जा रहा है।

https://youtu.be/NljeAiTbupE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो