सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ के लिए 75 लाख और बरही के लिये 50 लाख की राशि दान

विधायक संजय पाठक और कलेक्टर पहुंचे सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़, कोविड व्यवस्थाओं का लिया जायजा। विजयराघवढ़ और बरही अस्पताल के लिये 26-26 लाख की आयेंगी एम्बुलेन्स।

By: Hitendra Sharma

Published: 20 Apr 2021, 10:45 AM IST

कटनी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिये सतत् रुप से शासन एवं प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत सोमवार की देर शाम पूर्व राज्यमंत्री एवं वर्तमान विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक के साथ कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ का निरीक्षण किया। जहां उन्होने कोविड को लेकर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। विधायक पाठक ने कैमोर, बरही और विजयराघवगढ़ के लिये सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ को सेन्टर पॉईन्ट बनाने के निर्देश दिये। इस दौरान कोविड वॉर्ड की व्यवस्थायें भी कलेक्टर एवं विधायक ने देखीं।

सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिये विधायक पाठक ने बताया कि उनके द्वारा उनके पिता जी के नाम से 75 लाख रुपये की राशि भवन के लिये सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ को दी गई है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही को 50 लाख रुपये की राशि दी है। साथ ही दोनों ही अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थायें और दुरुस्त करने के उद्देश्य से 26-26 लाख रुपये की राशि भी सुपरस्पेशिलिटी एम्बुलेन्स के लिये दी है, जोकि शीघ्र ही आ जायेंगी। उन्होने बताया कि तीनों नगर पंचायतों के लिये शव वाहन के लिये पूर्व में ही उनके द्वारा राशि प्रदान कराई गई है, उसमें कुछ कमी आ रही है, उस कमी को भी शीघ्र पूरा किया जा रहा है।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

विजयराघवगढ़ अस्पताल में कोविड के पेशेन्ट्स के लिये 25 बैड क्षमता का कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ करने का निर्णय भी लिया गया। जिसे आवश्यकता पड़ने पर उसकी क्षमता बढ़ाई जायेगी। अस्पताल की व्यवस्थाओं का रिव्यू अपने विजिट में कलेक्टर मिश्रा ने किया। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अमले को दिये।

Must see: तीन दिन में व्यवस्था सुधारने पर माने विधायक

विधायक एवं कलेक्टर ने सभी नागरिकों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का पालन करने की अपील भी की। उन्होने कहा कि कोविड -19 के प्रति सतर्कता ही बचाव है। इसलिये सभी लोगा कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का पालन करें। विजयराघवगढ़ विजिट के पूर्व, विधायक पाठक ने बरही सामुदायिक केन्द्र की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। जहां उन्होने कोविड-19 को लेकर किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned