यहां अधिवक्ता चंदा से कराएंगे ये काम... देखिए खबर

यहां अधिवक्ता चंदा से कराएंगे ये काम... देखिए खबर

mukesh tiwari | Publish: Dec, 07 2017 11:47:18 AM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 11:50:35 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

दुगाड़ी नाला के वैकल्पिक मार्ग के लिए शुरू हुआ चंदा, डॉ. जैन, अधिवक्ता संघ उपाध्यक्ष ने भेंट की राशि

कटनी. दुगाड़ी नाला पुल चौड़ीकरण के दौरान बनाए गए वैकल्पिक मार्ग का डामरीकरण नगर निगम द्वारा न कराए जाने से नाराज अधिवक्ताओं व समाजसेवियों ने जनसहयोग से कार्य कराने तय किया था। तीन दिन पहले पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री अलका जैन के साथ अधिवक्ताओं ने पुल का कार्य देखा था और परेशानी को लेकर चंदा कर कार्य कराने की बात तय की गई थी। मौके पर ही डॉ. शिखरचंद जैन ने कार्य के 25 हजार रुपये देने की घोषणा की थी और बुधवार को उन्होंने अधिवक्ता संघ को चैक सौंपा। वहीं कार्य के लिए अधिवक्ता संघ उपाध्यक्ष संतू परौहा ने 11 हजार रुपये की राशि भेंट की। इस दौरान पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री सहित अधिवक्ता विष्णु बाजपेई, सुजीत द्विवेदी सहित अन्य जन मौजूद थे।
रुका साइकिल ट्रैक का प्रस्ताव
दुगाड़ी नाला के पुल चौड़ीकरण के धीमी गति से चल रहे कार्य से जहां आवागमन को लेकर लोग परेशान हैं तो वहीं शहर के दूसरे विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसी ही स्थिति नगर निगम द्वारा बनाए जाने वाले साइकिल ट्रैक को लेकर है। नगर निगम ने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से दुगाड़ी नाला के पास से अमकुही की पहाड़ी तक साइकिल ट्रैक के निर्माण की योजना है। जिसको लेकर प्रस्ताव तैयार कराया जाना है कि पुल चौड़ीकरण काम के कारण प्रस्ताव अभी ठंडे बस्ते में पड़ा है। निगम ने भोपाल की तर्ज पर शहर में साइकिलिंग को बढ़ावा देने के ट्रैक तैयार कराने की योजना बनाई है और उसकी विभागीय स्वीकृति के साथ ही सुविधाजनक ट्रैक बनाने का कार्य बनाया जाना है।
डायवर्सन मार्ग से बनना है ट्रैक
मुख्य मार्ग पर दुगाड़ी नाला के पुल चौड़ीकरण के दौरान एक ओर से वाहनों को निकालने के डायवर्सन मार्ग बनाया गया है। निगम की योजना है कि पुल के प्रारंभ हो जाने से पहले से ही तैयार मार्ग का ही ट्रैक के लिए उपयोग किया जाए ताकि लागत कम होने के साथ लोगों को जल्द सुविधा मिल सके। पुल का काम अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में पूरा होना था लेकिन धीमी गति से चल रहे कार्य में अभी तक 25 के लगभग ही काम पूरा हो पाया है और इसके चलते साइकिल ट्रैक का प्रस्ताव भी आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned