लघु उद्योग भारती सचिव ने बंद की निकासी, आधी रात 6 घरों में भरा नाली का पानी

पार्षद ने कहा पहले भी कर चुके हैं मनमानी की शिकायत, मुख्यमंत्री तक पहुंचाई बात

By: raghavendra chaturvedi

Published: 24 Jul 2018, 11:07 AM IST

कटनी. बालगंगाधर वार्ड क्रमांक एक की गली नंबर एक और नौ पर छह से ज्यादा घरों में रविवार-सोमवार की आधी रात पानी भर गया। इन घरों में लोग आराम से सो रहे थे, तभी देखा की बारिश का पानी घर में घुस रहा है। देखते ही देखते घरों में एक फिट से ज्यादा पानी भर गया। पीडि़त रात में ही पार्षद के घर पहुंचे। मदद मांगी।
पार्षद राजकिशोर यादव ने बताया कि पीडि़त परिवारों के घर के सामने की नाली मुरुम से जाम कर दी गई है। इस कारण इन घरों में पानी भरा। मुरुम हटवाने के लिए रात में ही एक्सक्वेटर (जेसीबी) मशीन बुलवाई गई पर मुरुम हटवाया नहीं जा सका। सुबह दोबारा मशीन बुलवाई गई। तब लघु उद्योग भारती के जिला सचिव रामहित सोनी सामने आ गए। उन्होंने मुरुम हटाने से मना कर दिया। पीडि़तों ने मनमानी की सूचना सीएम तक पहुंचाई है। 181 में शिकायत दर्ज करवाकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

इधर मनमानी से परेशान वार्ड क्रमांक एक के पीडि़त नागरिकों ने बताया कि रविवार रात घर पर पानी भरा। सोमवार को दिनभर बारिश के बाद हालात जस के तस ही रहा। ऐसे में सोमवार देरशाम तक समस्या का समाधान नहीं होने के बाद रात काटने के वैकल्पिक इंतजाम किया है। पानी निकासी नहीं हुई तो पानी से घर गिर भी सकते हैं, पीडि़त परिवारों ने बताया कि परेशान हैं आगे रात कैसे कटेगी।

सोमवार को दिनभर निगम का अमला वार्ड क्रमांक एक में उन घरों से पानी निकलवाने में लगा रहा जहां रात में पानी भरा था। निगमकर्मी एक्सक्वेटर मशीन लेकर पहुंचे। पानी निकासी का प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हुए। कर्मचारियों ने बताया कि अब मंगलवार को अमला लेकर पहुंचेगे। मुरुम हटवाएंगे।

इस संबंध में नगर निगम आयुक्त टीएस कुमरे ने बताया कि शासकीय नाली मुरुम से जाम किया गया है। यह बेहद गंभीर मामला है। हमने सोमवार को ही अमला भेजा था। पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। जांच पूरी होते ही ठोस कार्रवाई की जाएगी।

- नगर निगम अपनी लापरवाही का ठीकरा हमारे सिर फोड़ रही है। नौ माह पहले धर्मकांटे तक नाली लाकर छोड़ दिया। आगे नाली नहीं बनवाई। हमने अपना इंतजाम करते हुए ढोला डलवा दिया। आज जब निगमकर्मी आए थे हमने यह जरुर कहा कि हमने जो बना दिया है उसको नहीं खोदा जाए।
रामहित सोनी सचिव लघु उद्योग भारती कटनी

Patrika
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned