गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले शहर में गहराया पेयजल संकट

नल पानी की जगह उगल रहे हवा, पूरे समय पानी की आपूर्ति भी नहीं.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 07 Mar 2021, 12:41 PM IST

कटनी. शहर में एक बार फिर पेयजल समस्या विकराल रूप लेने को अग्रसर है। नागरिकों ने बताया कि अभी गर्मी का मौसम शुरू भी नहीं हुआ है और पेयजल की समस्या सामने आने लगी है। कई वार्ड में नल पानी की जगह हवा उगल रहे हैं।

नगर निगम के कर्मचारी भी निर्धारित अवधि में पूरे समय पानी की आपूर्ति नहीं कर रहे हैं। कई स्थानों पर तो 15 से 20 मिनट में ही नल से पानी की आपूर्ति ठप हो जा रही है। नगर निगम द्वारा पेयजल आपूर्ति में बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा अब नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।

हालांकि नगर निगम आयुक्त सत्येंद्र धाकरे गर्मी के मौसम को ध्यान रखते हुए पेयजल समस्या नहीं होने की बात कह रहे हैं। आयुक्त का कहना है कि गर्मी में किसी को भी पेयजल की समस्या नहीं हो इसके लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं।

पंप से खींचने से भी पानी नहीं
पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि नगर निगम द्वारा पेयजल आपूर्ति की स्थिति यह है कि पंप से खींचने से भी पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। कई लोग हैंडपंप से पानी की जरूरतें पूरी करते हैं तो वहां भी निराशा ही हाथ लग रही है।

अमीरगंज, पड़वारा में समस्या गंभीर
नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 45 के लोग पेयजल को लेकर खासे परेशान हैं। अमीरगंज, पडऱवारा में कई दिनों से पानी की गंभीर समस्या है। पानी की सप्लाई न के बराबर आ रही है। स्थानीय रहवासी संजय यादव, प्रवीण गुप्ता, अखिलेश शर्मा, कुंजीलाल केवट, शैलेंद्र केवट, ओमी केवट, मंगल तिवारी आदि ने बताया कि कई दिनों से वार्ड में पानी की समस्या है।

अमृत योजना के ठेकेदार से सेटिंग कर लगवाए नल, बिना बिल पानी का उपयोग
नागरिकों ने बताया कि शहर में अमृत योजना के तहत पेयजल के लिए पाइप लाइन विस्तार का काम चल रहा है। इसमें कई लोगों ने ठेकेदार से सेटिंग कर नल का कनेक्शन लगवा लिए हैं, और उनको पानी का बिल भी नहीं आ रहा है।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned