script

डीआरएम ने इस स्टेशन का निरीक्षण कर कहा, कॉलोनी की कराओ मरम्मत, प्लेटफॉर्म में बनवाओ एफओबी

locationकटनीPublished: Apr 16, 2019 11:40:25 am

Submitted by:

balmeek pandey

डीआरएम ने किया एनकेजे व मुड़वारा स्टेशन का निरीक्षण

DRM did the inspection of katni mudwara sation

DRM did the inspection of katni mudwara sation

कटनी. जबलपुर डिवीजन के डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने एनकेजे और मुड़वारा स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों का उत्साहवर्धन, व्यवस्थाओं में सुधार और निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान सफाई व्यवस्था सहित यात्री सुविधाओं पर विशेष फोकस करने कहा। जानकारी के अनुसार डीआरएम एनकेजे पहुंचे। यहां पर कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान पूर्व में हुए क्रिकेट मैच में सहित अन्य गतिविधियों का पुरस्कारों का वितरण किया। इस के बाद एनकेजे की कॉलोनियों का निरीक्षण किया। डीएआरएम महुआ कॉलोनी पहुंचे। यहां पर टाइप 1 के क्वार्टरों की मरम्मत कराने और पार्क को और बेहतर विकसित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि रेल कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं का ध्यान दिया जाए।

जल्दी काम कराएं पूरा
इसके बाद डीआरएम मुड़वारा पहुंचे। बुकिंग काउंटर, टिकट काउंटर, यात्री प्रतिक्षालय, प्लेटफॉर्म नंबर एक, दो, तीन, चार, पांच का निरीक्षण किया। बीना साइड में अधूरे प्लेटफॉर्म को कंपलीट करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म का काम पूरा जल्दी कराएं ताकि लंबी ट्रेनों को स्टार्ट किया जा सके। इस दौरान एफओबी को प्लान करने की बात कही। एक नंबर प्लेटफार्म पर दीवार ऊंचा करने, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, कचरा का उचित निपटान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा यात्री सुविधाओं पर विशेष फोकस करने कहा। प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर फुट ओवर ब्रिज का काम शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए।

सीआरएस का दौरा आज
कटनी. कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) ऑफिसर मंगलवार को कटनी के दौरे पर रहेंगे। जानकारी के अनुसार ब्योहारी के समीप एक स्टेशन का शुभारंभ होना है। उसकी स्थिति का जायजा सीआरएस एके जैन लेंगे। इसके साथ ही सिंगरौली लाइन व कटनी में चल रहे काम का भी जायजा लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो