scriptदो माह काम किया और एक माह से मजदूरी के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहीं बुजुर्ग | Elderly officers have been circling for wages since one month | Patrika News

दो माह काम किया और एक माह से मजदूरी के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहीं बुजुर्ग

locationकटनीPublished: Sep 18, 2020 11:52:07 am

मनरेगा में मनमानी का मामला, रूपौंद की महिला मिथिला बाई ने अधिकारियों से लेकर सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई शिकायत पर मजदूरी नहीं मिली.

Mithila Bai

मिथिला बाई

कटनी. जिले के बड़वारा जनपद के ग्राम पंचायत रूपौंद निवासी मिथिला बाई उम्र के अंतिम पड़ाव में पेट पालने के लिए मनरेगा में काम करने विवश हुईं। दो माह से ज्यादा समय तक काम भी किया, लेकिन काम के बाद उन्हे सरकारी अव्यवस्था से होने वाली परेशानियों ने घेर लिया। बुजुर्ग महिला मिथिला बाई ने बताया कि रपौंद गांव में मनरेगा योजना से संचालित काम के दौरान 5 मई से 9 जुलाई तक काम किया, लेकिन एक भी दिन मजदूरी नहीं मिली।

मिथिला ने बताया कि मजदूरी नहीं मिलने के बाद ग्राम पंचायत में रोजगार सहायक से संपर्क करने पर हर बार जल्द राशि आने की बात कही गई, एक माह से ज्यादा समय तक राशि नहीं आई तो बड़वारा जनपद में शिकायत की। यहां भी शिकायत के बाद कुछ नहीं हुआ और बुजुर्ग महिला अब तक मनरेगा में मजदूरी की राशि के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहीं हैं। मिथिला बाई ने बताया कि इस मामले में सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

रोजगार सहायक कह रहा, शिकायत वापस लेने पर मिलेगी मजदूरी
मिथिला बाई ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद अब रोजगार सहायक से मजदूरी की बात करने पर कहा जा रहा है कि पहले सीएम हेल्पलाइन में शिकायत वापस लो, तब मजदूरी की राशि मिलेगी।

इस संबंध में रोजगार सहायक भीम प्रसाद कोरी बताते हैं कि मिथिला बाई को मजदूरी की राशि दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। पता करवा रहे हैं कि कहां चूक हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो