scriptजनप्रतिनिधियों को मंच पर बैठाने का मामला पहुंचा चुनाव आयोग | Election Commission reached the matter of representatives on stage | Patrika News
कटनी

जनप्रतिनिधियों को मंच पर बैठाने का मामला पहुंचा चुनाव आयोग

अपर कलेक्टर ने कहा जनप्रतिनिधि आ गए तो क्या मंच पर नहीं बैठाएं, अभी नहीं लगी है आचार संहिता

कटनीFeb 09, 2020 / 07:09 pm

raghavendra chaturvedi

The public representatives distributed voter IDs to the new voters.

जनप्रतिनिधियों ने नव मतदाताओं को वोटर आइडी का वितरण किया.

कटनी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों को मंच पर बैठाने का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। शिकायतकर्ता रजनीश द्विवेदी ने आयोग को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को द्वारिका भवन में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी विशेष के जनप्रतिनिधियों को मंच पर बैठाया गया।
जनप्रतिनिधियों से नव मतदाताओं को वोटर आइडी का वितरण करवाया गया। जबकि ऐसे कार्यक्रमों में निष्पक्षता बरतनी चाहिए। वोटरआइडी व बीएलओ को सम्मान पत्र भी कलेक्टर व एसपी सहित अन्य अधिकारियों को ही देना चाहिए।
शिकायतकर्ता का आरोप है कि ऐसे कार्यक्रमों में बीएलओ को सम्मान पत्र किसी जनप्रतिनिधि से दिलवाने में उनके मन में कृतज्ञता का भाव रहेगा,जो उचित नहीं है।

इधर इस पूरे मामले को लेकर अपर कलेक्टर जयेंद्र कुमार विजयवत का कहना है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का कार्यक्रम सभी का प्रोग्राम है। कोई जनप्रतिनिधि का आ गया तो क्या उसे मंच पर नहीं बैठाएं। अभी चुनाव आचार संहिता तो लगी नहीं है। इसका गलत मतलब नहीं निकालना चाहिए।

Home / Katni / जनप्रतिनिधियों को मंच पर बैठाने का मामला पहुंचा चुनाव आयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो