कर्ज माफ कर आधा किया बिजली बिल

raghavendra chaturvedi

Updated: 15 Feb 2020, 09:29:45 AM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. तेवरी में आयोजित आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने जनता से वचन पत्र में किये गये लगभग 50 फीसदी वायदे को एक साल में ही पूरा कर दिखाया है। मुख्यमंत्री कमल नाथ के नेतृत्व में सरकार ने बिजली बिल हाफ और किसान का कर्जा माफ करने के वचन को एक वर्ष के भीतर पूरा किया है।

13 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कटनी जिले के 2 लाख 30 हजार घरेलू बिजली बिल उपभोक्ताओं में से 1 लाख 84 हजार 685 उपभोक्ताओं को इंदिरा गृह ज्योति योजना का लाभ देकर मासिक बिजली बिल केवल 100 रुपये लिया जा रहा है। इस योजना से प्रदेश के एक करोड़ हितग्राहियों को लाभ मिल रहा है।

इस अवसर पर कलेक्टर शशिभूषण सिंह, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, वन मण्डलाधिकारी राजेश राय, सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे, एसडीएम रोहित सिसोनिया, जिला योजना समिति सदस्य सौरव सिंह, पूर्व विधायक निशिथ पटेल, जिला अध्यक्ष द्वय गुमान सिंह और मिथलेश जैन, प्रियदर्शन गौर, पद्मा शुक्ला सहित गणमान्य नागरिक एवं पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तेवरी में विकासखण्ड स्तरीय शिविर के अवसर पर 6 करोड़ 6 लाख 79 हजार रुपये की लागत के 13 कार्यों का भूमिपूजन और 13 कार्यों का लोकार्पण भी प्रभारी मंत्री ने किया। इनमें 27.62 लाख रुपये लागत प्रत्येक की 11 गौशालायें बडग़ांव, जमुनिया, पथरहटा, बकठा, इमलिया, पठरा, पटीकला, बरतरा, पड़वार, सुपेली, पथराड़ी पिपरिया, पटना और 7.80 लाख से निर्मित आंगनबाड़ी भवन स्लीमनाबाद का लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार बहोरीबंद क्षेत्र के विभिन्न ग्राम प्रचायतों के 13 विकास कार्यों का भूमिूपजन किया गया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned