scriptयहां दो माह से विभाग की लापरवाही से पेनाल्टी देने को मजबूर लोग… | Electricity bills getting on the last date | Patrika News

यहां दो माह से विभाग की लापरवाही से पेनाल्टी देने को मजबूर लोग…

locationकटनीPublished: Oct 22, 2019 11:07:09 am

Submitted by:

mukesh tiwari

अंतिम तिथि में मिल रहे बिल, बिजली विभाग की लापरवाही से उपभोक्ताओं को करना पड़ रहा अतिरिक्त भुगतान

bijli_100_rs.jpg

bijli

कटनी. पिछले दो माह से शहर संभाग में बिजली के बिल उपभोक्ताओं को अंतिम तारीख में मिल रहे हैं। जिसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है तो अतिरिक्त शुल्क भी देना पड़ रहा है। दो माह पूर्व बिजली विभाग में काम कर रहे मीटर वाचकों का अनुबंध समाप्त हो गया था। उसके बाद नई कंपनी को काम दिया गया है और उनके कर्मचारी पिछले दो माह से समय पर रीडिंग नहीं दे पा रहे है, जिसके चलते शहर की बिजली बिल वितरण व्यवस्था बिगड़ी है। सिंघई कॉलोनी निवासी चंद्रकांता सेठी ने बताया कि पहले तीन से चार दिन पूर्व बिल उपलब्ध होने से समय पर भुगतान हो जाता था लेकिन दो माह से अंतिम तिथि या उससे एक दिन पहले ही बिल लेकर कर्मचारी आते हैं। जिससे एटीपी मशीनों में लंबी कतार होने से पेनाल्टी के साथ बिल जमा करना पड़ रहा है। गुरुनानक वार्ड निवासी अंबिका प्रसाद ने बताया कि इस माह मंगलवार को बिल भुगतान की अंतिम तारीख है और सोमवार तक उनको बिल नहीं मिला।
एटीपी मशीनों में लगती है कतार
शहर मेंं पांच स्थानों पर एटीपी मशीन बिल भुगतान के लिए लगी हुई हैं। अंतिम तिथि मेंं बिल मिलने के कारण मशीनों से बिल जमा कराने के लिए लोगों की सुबह से देर शाम तक कतार लगती है। समय समाप्त होने के बाद लोगों को प्रति बिल १० से १५ रुपये तक का अतिरिक्त शुल्क अदा करना पड़ रहा है।
इनका कहना है…
पिछले माह मीटर वाचकों का अनुबंध समाप्त होने से नए कर्मचारी काम पर आए हैं। उसके चलते रीडिंग में कुछ विलंब हुआ था। इस माह कुछ सुधार हुआ और आगामी माह में बिल वितरण की व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर आ जाएगी। उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
एलपी खटीक, अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो