स्कूल की जमीन पर दबंग ने कर लिया दुकान का निर्माण, नगर निगम के अधिकारी बगैर कार्रवाई लौटे

नगर निगम से चंद कदमों की दूरी पर स्कूल की जमीन में कब्जा कर दुकान का निर्माण कर लिया गया। स्कूल के प्राचार्य की शिकायत के बाद शिकायत के बाद नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई करने तो पहुंचे, लेकिन कब्जाधारी की धौंस के आगे बिना कार्रवाई ही लौट आए।

कटनी. नगर निगम से चंद कदमों की दूरी पर स्कूल की जमीन में कब्जा कर दुकान का निर्माण कर लिया गया। स्कूल के प्राचार्य की शिकायत के बाद शिकायत के बाद नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई करने तो पहुंचे, लेकिन कब्जाधारी की धौंस के आगे बिना कार्रवाई ही लौट आए। मामला नगर निगम के साधूराम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। प्राचार्य गायत्री सोनी ने आयुक्त को शिकायत में बताया कि स्कूल परिसर पर सड़क से सटकर दुकान का निर्माण किया गया है, उसके पीछे मंदिर के बगल में गुड्डू पाठक द्वारा दुकान के पीछे अतिक्रमण कर निर्माण किया जा रहा है। खासबात यह है कि अतिक्रमण का दुकान का निर्माण स्कूल मैदान में हो रहा है। अवैध निर्माण की शिकायत नागरिकों ने नगर निगम और अतिक्रमण दस्ते से की। शिकायत पर अतिक्रमण हटाओ दस्ते के प्रमुख राकेश शर्मा कर्मचारियों को लेकर स्पॉट पर पहुंचे, लेकिन बिना कार्रवाई किए ही लौट गए। नागरिकों ने नगर निगम आयुक्त को भी जानकारी दी, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्कूल की जमीन पर खुलेआम हो रहे अतिक्रमण से नगर निगम के अतिक्रमण दस्ताप्रभारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं अभिभावकों का कहना है कि अतिक्रमण के बाद बच्चों के लिए खेल मैदान में जगह की कमीं हो जाएगी।

 

घालमेल पर नजर: सोमवार को मलबा खपाने नहीं चल पाया कंपनी का खेल, 10 टन कम निकला कचरा, देखें वीडियो

 

विवाद की बनी स्थिति
बताया जा रहा है कि शिकायत पर जब नगर निगम का अतिक्रमणदस्ता कार्रवाई के लिए पहुंचा तो यहां पर ग्रामीण कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुमान सिंह मौजूद थे। कर्मचारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि गुमान सिंह ने फटकार लगाते हुए कहा कि पहले पहले पूरे शहर में जो अतिक्रमण है उसका हटाओ फिर इसे हटाना। अध्यक्ष की फटकार से अमला बगैर कार्रवाई के ही लौट गया।

इनका कहना है
साधूराम स्कूल में अतिक्रमण हुआ है तो बुधवार को इसकी जांच कराई जाएगी। नियम विरुद्ध पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण प्रभारी से भी इस संबंध में जानकारी ली जाएगी।
शैलेंद्र शुक्ला, अधीक्षण यंत्री नगर निगम।

 

स्कूल प्रबंधन का तानाशाही रवैया: पांच मिनट लेट हुए बच्चे तो प्रिंसिपल ने स्कूल गेट पर जड़वा दिया ताला, 1 घंटे तक खड़े रहे बच्चे

 

मैं साधूराम स्कूल में गाड़ी खड़ी करने गया था। वहां पर निर्माण चल रहा था तो मैंने मजदूरों से पूछा कि क्या बन रहा तो मजदूरों ने कहा कि प्रसाधन बन रहे हैं। पाठक के निर्माण संबंधी जानकारी नहीं है और ना ही मैंने कार्रवाई से मना किया।
गुमान सिंह, ग्रामीण कांग्रेस जिलाध्यक्ष।

नगर निगम द्वारा पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है, शायद वहां पर प्रसाधन बनना है। मैंने कोई दीवार नहीं खड़ी कराई। पता नहीं लोग मुझ पर क्यों अतिक्रमण करने की बात कह रहे हैं। नगर निगम बताएगी की वास्तविकता क्या है।
गड्डू पाठक, दुकान संचालक।

इनका कहना है
मैं केसीएस स्कूल में हूं, साधूराम का प्रभार है। इसलिए वहां कम जाना होता है, मंगलवार को गई तो देखा कि स्कूल के मैदान में अतिक्रमणकर दुकान बनाई जा रही है और पेशाब घर का निर्माण किया गया है। यहां पढऩे वाले छात्रों के लिहाज से दोनों ही निर्माण अनुचित हैं। इसकी शिकायत आज ही नगर निगम आयुक्त से की है।
गायत्री सोनी, प्राचार्य।

balmeek pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned