scriptकलेक्टर के निर्देश के 17 दिन बाद भी कटाए पुलिया के पास नहीं हटा अतिक्रमण | Encroachment not removed after 17 days of collectors instruction | Patrika News

कलेक्टर के निर्देश के 17 दिन बाद भी कटाए पुलिया के पास नहीं हटा अतिक्रमण

locationकटनीPublished: Jan 28, 2020 10:48:54 pm

शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लिए जाने के दौरान कलेक्टर ने दिए थे निर्देश

Collector SB Singh and other officials inspecting

निरीक्षण करते कलेक्टर एसबी सिंह और अन्य अधिकारी

कटनी. कटाये घाट जाने वाली सड़क पर संकीर्ण पुलिया का विस्तार करने के साथ ही यहां पर सड़क किनारे बाउंड्री बनाकर किए गए अवैध निर्माण को हटाने के निर्देश कलेक्टर एसबी सिंह ने दिए थे। खासबात यह है कि 11 जनवरी को कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश के 16 दिन बाद भी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई।
उल्लेखनीय है कि दुगाड़ी नाला पर एसटीपी प्लांट निर्माण के लिए चिन्हित स्थान पर अतिक्रमण को लेकर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई। 11 जनवरी की सुबह शहर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए निकले कलेक्टर एसबी सिंह ने माधवनगर गेट के बायीं तरफ की नाली को प्रीकास्ट कांक्रीट से ढंककर पाथवे बनाने, आईस फैक्ट्री की बाउंड्री के पास सड़क किनारे प्रस्तावित सेल्फी प्वाइंट को जल्द पूरा करने, द्वारिका गेट के पास नाले पर प्रीकास्ट कांक्रीट से ढंककर फुटपाथ बनाने, नारायण शाह गेट विश्राम बाबा के प्रवेश द्वार पर घड़ी और एलईडी लाईट लगाने, दुगाड़ी नाला पुलिया की दीवार उंची करने, पुल में सौंदर्यीकरण बनाए रखने और सफाई पर ध्यान देने, हाईमास्ट लाईट के पोस्ट को शीघ्र बनाकर लाईट लगाने के निर्देश दिए।
नगर भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने शहर में प्रस्तावित जोनल कार्यालयों के भवन का निरीक्षण किया। उन्होने नगर निगम में आयुक्त कक्ष, प्रशासक कक्ष का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी निर्धारित समयावधि में अपना कार्य इमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। नगर निगम कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक के बर्तनों के उपयोग को रोकने के लिए नगर निगम की विशेष पहल बर्तन बैंक का रिबन काटकर कलेक्टर ने शुभारंभ किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो