scriptकटनी जंक्शन पर इन ट्रेनों के स्टॉपेज का बढ़ा समय, नॉनस्टाप ट्रेन भी होगी 20 मिनट खड़ी | Engine will be replaced in four more trains in Katni railway station | Patrika News

कटनी जंक्शन पर इन ट्रेनों के स्टॉपेज का बढ़ा समय, नॉनस्टाप ट्रेन भी होगी 20 मिनट खड़ी

locationकटनीPublished: Aug 21, 2018 12:02:45 pm

Submitted by:

shivpratap singh

नये टाइमटेबल में कटनी रेलवे स्टेशन में चार और ट्रेनों में इंजन बदले जाएंगे इंजन, नॉनस्टॉप ट्रेन के स्टॉपेज की शहरवासियों को मिली सुविधा

Two to five minutes change in time of 13 trains

Two to five minutes change in time of 13 trains

कटनी. जबलपुर से कटनी के बीच रेलविद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद कटनी में चार और ट्रेनों के इंजन बदले जाएंगे। इन ट्रेनों डीजल से इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रिक से डीजल इंजन लगाया जाएगा। यह व्यवस्था रेलवे द्वारा जारी नये टाइमटेबल में बनाई गई है। इंजन बदलने की प्रक्रिया में ट्रेन के ठहराव में भी परिवर्तन होगा। पहले ये ट्रेनें ५ मिनट के लिए खड़ी होती थी, लेकिन अब इन्हें करीब २० मिनट तक खड़ा किया जाएगा। टाइमटेबल में कटनी से धड़ाधड़ निकलने वाली लोकमान्य तिलक टर्मिनेस पाटलीपुत्र एक्सप्रेस का स्टॉपेज यहां दिया गया है। इस ट्रेन में भी इंजन का बदला जाएगा। लंबे समय से शहरवासी इस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग कर रहे थे। ट्रेन के स्टॉपेज से शहरवासियों को इसकी सुविधा मिल सकेगी। हालाकि ट्रेनों के इंजन बदलने की तिथी अबतक निर्धारित नहीं की गई है।
इसलिए बदले जाएंगे इंजन
रेल विद्युतीकरण पूरा होने के बाद जिन ट्रेनों का इंजन कटनी में बदला जाएगा उनमें पवन एक्सप्रेस, महानगरी एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस व पाटलीपुत्र एक्सप्रेस शामिल है। पहले इन ट्रेनों का इंजन इलाहाबाद व जबलपुर में बदला जाता था। अब जबलपुर से कटनी की ओर इलेक्ट्रिक इंजन से और कटनी से इलाहाबाद की ओर डीजल इंजन से ट्रेन को चलाया जाएगा।
इन ट्रेनों के बदले जाएंगे इंजन
गाड़ी संख्या ११०६१/६२ पवन एक्सप्रेस
गाड़ी संख्या ११०९३/ ९४ महानगरी एक्सप्रेस
गाड़ी संख्या १२३२१/ २२ मेल एक्सप्रेस
गाड़ी संख्या १२१४१/ ४२ पाटलीपुत्र एक्सप्रेस
इनका कहना
चार ट्रेनों के इंजन और बदलने की व्यवस्था नये टाइमटेबिल में बनाई गई है। रेलविद्युतीकरण के बाद कटनी में ट्रेनों के इंजन बदले जाएंगे।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक

——————————————————-

चलती ट्रेन से गायब हो गए पार्सल
कटनी.
कटनी से बिलासुपर के लिए रवाना हुई कपिलधारा एक्सप्रेस के पार्सलयान से कपड़ों से भरे पार्सल गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। पार्सलों में लगभग 4 लाख के कपड़े थे। पार्सल बुक करने वाले व्यापारी ने पार्सल गायब होने की शिकायत रेलमंत्री सहित रेलवे के आला अधिकारियों से की है। व्यापारी अनिल कुमार वाधवानी ने बताया कि उसके द्वारा बीती कपड़े के 8 पार्सल बिलासपुर के लिए बुक किए गए थे। ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने पर उसके द्वारा माल की डिलेवरी ली गई तो उसे 8 की बजाय 3 पार्सल ही मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो