ट्रेनों का इंजन बदलने में फुर्ती ने दिलाया ईनाम, कर्मचारियों ने कहा अच्छी पहल

ट्रेनों का इंजन बदलने में फुर्ती ने दिलाया ईनाम, कर्मचारियों ने कहा अच्छी पहल
ट्रेनों का इंजन बदलने में फुर्ती ने दिलाया ईनाम, कर्मचारियों ने कहा अच्छी पहल

raghavendra chaturvedi | Updated: 09 Jun 2019, 06:02:33 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

बिजली इंजन बदलने और समय पर गाड़ी निकासी में कटनी रेलवे स्टॉफ की सराहना
डीआरएम ने दिया पचास हजार का ईनाम

कटनी. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने कटनी मुख्य रेलवे स्टेशन में ऑपरेटिंग स्टॉफ के कार्यों की सराहना की है। उन्होंने इन कर्मचारियों को पचास हजार रुपये का ईनाम भी दिया है। शनिवार को ईनाम की राशि को संबंधित सेक्शन के कर्मचारियों ने आपस में बांट लिया। कर्मचारियों ने कहा डीआरएम ने काम को समझा और ईनाम दिया यह अच्छी पहल है। इससे कर्मचारियों को मनोबल बढ़ेगा।
कटनी जंक्शन मुख्य रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे ने बताया कि डीआरएम द्वारा प्रेषित पुरस्कार की राशि 56 कर्मचारियों में भेंट किया गया है। इसमें 17 डिप्टी एसएस सहित 39 प्वाइंटमेन शामिल हैं। सभी कर्मचारियों को पुरस्कार की राशि शनिवार को दिया गया।

 

यह भी पढ़ें: Patrika .com/katni-news/country-s-second-largest-rail-flyover-will-be-built-here-4685227/">यहां बनेगा देश का दूसरा सबसे बड़ा रेल फ्लाईओवर, नीचे पटरी पर यात्री ट्रेन और उपर दौड़ेगी मालगाड़ी

 


पुरस्कार की यह राशि कटनी जंक्शन मुख्य स्टेशन में ट्रेनों का इंजन बदलने में पंचुअल्टी पर दिया गया है। बतादें कि इटारसी से कटनी के बीच रेलवे लाइन विद्युतीकरण होने के बाद ज्यादातर गाडिय़ों का इंजन कटनी में बदला जा रहा है। इन गाडिय़ों का इंजन बदलकर गंतव्य की रवाना किए जाने के दौरान यहां बेहद कम समय लग रहा है। समय पर गाडिय़ों की रवानगी सुनिश्चित हो पा रही है। इसी बात पर डीआरएम ने ईनाम दिया है। एक गाड़ी में इंजन बदलने की प्रक्रिया को कर्मचारी 10 से 15 मिनट में पूरा कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned