कोरोना से मुक्ति को एक और टीकाकरण महा अभियान, उससे पहले ही रीठी पंचायत ने बनाया रिकार्ड

-जनपद पंचायत के सभी वयस्कों को लग गई टीक के की पहली डोज

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 27 Sep 2021, 12:20 PM IST

कटनी. प्रदेश क्या समूचे देश व दुनिया से कोरोना का नामो निशान मिटाने के लिए सरकार पूरी तरह से संकल्पित है। एक तरफ जहां दूसरी लहर के बाद से लगातार कुछ-कुछ दिनों पर टीकाकरण का महा अभियान चलाया जा रहा है, वहीं जिलों से लेकर जनपद पंचायत तक में प्रशासन ने लोगो को जागरूक कर रखा है। इसी का परिणाम है कि धीर-धीरे कई ऐसे जनपद पंचायत सामने आ रहे हैं जहां सभी वयस्क टीके की पहली डोज ले ली है। उसी में कटनी के रीठी जनपद पंचायत का नाम भी जुड़ गया है।

रीठी जनपद पंचायत की 56 ग्राम पंचायतों में रहने वाले सभी वयस्क यानी 18 साल से अधिक उम्र वालों ने टीके की पहली डोज लगवा ली है। बता दें कि इससे पहले कटनी जनपद पंचायत भी यह सफलता हासिल कर चुकी है। अब रीठी जनपद पंचायत के 86 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवा ली है। यहां य भी बता दें कि जनपद पंचायत की कुल आबादी एक लाख 27 हजार 211 है, जिसमें से 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों की संख्या लगभग 93114 है। एसडीएम बलवीर रमन बताते हैं कि जनपद क्षेत्र की 56 ग्राम पंचायतों की मतदाता सूची में 90 हजार 183 नाम दर्ज हैं, जिसमें से 86 हजार 430 नागरिक कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा चुके हैं।

जनपद पंचायत के आपदा प्रबंधन समूह के पदाधिकारियों ने सत्यापित किया है कि जनपद पंचायत क्षेत्र के 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 6 हजार 684 लोग या तो व्यक्तिगत कारणों से बाहर चले गए हैं या फिर उनकी मृत्यु हो चुकी है अथवा फिर गंभीर बीमारी होने व अन्य कारणों से वर्तमान में टीकाकरण के लिए उपलब्ध नहीं हैं। खंड स्तरीय संकट प्रबंधन समूह ने इस आशय का प्रमाण पत्र जारी किया है कि जनपद पंचायत रीठी क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु को कोई भी व्यक्ति टीके की प्रथम डोज से वंचित नहीं है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned