scriptजिले के कैमोर में खुलेगी इएसआइ की एक और डिस्पेंसरी | ESI dispensary will open in Kaimor | Patrika News

जिले के कैमोर में खुलेगी इएसआइ की एक और डिस्पेंसरी

locationकटनीPublished: Sep 18, 2019 02:19:32 pm

कर्मचारियों को बीमा के मामलों में होगा सीधा लाभ, कलेक्टर ने भेजा पत्र

best hospital of india

best hospital of india

कटनी. कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा के क्षेत्र में अब और ज्यादा सहूलियत होगी। जिले में एम्पलाई स्टेट एंश्योरेंस (इएसआइ) की एक और डिस्पेंसरी खोलने की तैयारी चल रही है। इसका सीधा लाभ हेल्थ मामलों में कर्मचारियों को होगा। इसमें निजी फर्मों में सेवाएं देने वाले कर्मचारी भी शामिल होंगे।
वर्तमान में इएसआइ की डिस्पेंसरी वेंकटभवन खिरहनी फाटक के पास संचालित है। जिले में एक और नई डिस्पेंसरी कैमोर में खोलने की तैयारी है। इएसआइ डिस्पेंसरी के डॉक्टर सुब्बाराव ने बताया कि कैमोर में डिस्पेंसरी खोलने के लिए कलेक्टर ने प्रस्ताव भेजा है। मंजूरी मिलते ही खुल जाएगी।
हेल्थ मामलों में कर्मचारियों को बीमा का लाभ दिए के दौरान इएसआइ डिस्पेंसरी में परीक्षण और प्रमाणित करवाने की जरुरत पड़ती है। कैमोर में निजी संस्थान में ज्यादा कर्मचारियों की संख्या के बाद जरुरत पडऩे पर वहां के कर्मचारियों को कटनी की दौड़ लगानी पड़ती है। कैमोर में डिस्पेंसरी खुलने के बाद कर्मचारियों को सहूलियत होगी।
कलेक्टर एसबी सिंह ने बताया कि जिले में इएसआइ की एक और डिस्पेंसरी खोलने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही मंजूरी मिलने की संभावना है। कैमोर में खोलने की तैयारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो