scriptEvaluation of preparations for Swachh Survekshan 2022 | स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की मैदानी तैयारियों का हुआ मूल्यांकन, निगमायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश | Patrika News

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की मैदानी तैयारियों का हुआ मूल्यांकन, निगमायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

सुबह-सुबह किया शहर का भ्रमण, सफाई व्यवस्था और बेहतर व लोगों को जागरुक करने पर चर्चा

कटनी

Published: January 05, 2022 10:05:53 pm

कटनी. स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के निर्धारित मापदण्डों के क्रियान्वयन के लिए निगम प्रशासन द्वारा जमीनी स्तर पर की जा रही कार्यवाहियों का मूल्यांकन एवं कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव व सुरक्षा सहित मूलभूत सुविधाओं का जायजा निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने लिया। निगम के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ मंगलवार सुबह नगर के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन आदेश जैन ने बताया कि निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने जलस्त्रोतों की सफाई व्यवस्था को दष्टिगत रखते हुए सर्वप्रथम कटायेघाट एनीकट से मोहनघाट तक कराये जा रहे नदी सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नदी में जमा चोई एवं घाट के किनारे अपशिष्ट की सफाई कराने, नदी सफाई कार्य को निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की मैदानी तैयारियों का हुआ मूल्यांकन, निगमायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश
स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की मैदानी तैयारियों का हुआ मूल्यांकन, निगमायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

दिखने लगा जागरुकता का असर
स्वच्छ सर्वेक्षण की जमीनी स्तर की तैयारियों से रूबरू होनें निगमायुक्त धाकरे द्वारा निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति में द्वारिका सिटी कॉलानी, आनंद विहार कॉलोनी, सीएलपी पाठक वार्ड स्थित मलिन बस्ती की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय रहवासियों से गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग देने के संबंध में जानकारी चाही। रहवासियों द्वारा जागरुकता का परिचय देते हुए नगर निगम द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए चलाए जाने वाले सोर्स सेग्रीगेशन अभियान पर चर्चा की। घरों से निकलनें वाले कचरे को अलग अलग डस्टबिन मे रखने एवं निगम के कचरा वाहन आने पर अलग अलग ही देने की बात कही।

मॉडल कॉलोनी को लेकर चर्चा
निरीक्षण के दौरान द्वारिका सिटी मार्ग में गंदगी पाए जाने पर क्षेत्रीय दरोगा को जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित के उपर चालानी कार्यवाही करने, आनंद विहार कॉलोनी में गाडियों का समय नागरिकों की सुविधा अनुरूप निर्धारित करानेके लिए निर्देशित किया। खुले प्लॉटों में कचरा फेकने पर अंकुश लगाने के लिए आपस में मॉनीटरिंग कर कॉलोनी की सफाई व्यवस्था को सुदृण रखते हुए कॉलोनी को मॉडल कॉलोनी के रूप मे विकसित करने कहा। मुख्य मार्गों के किनारे लगी झाडियों की कटाई एवं पन्नियों की बिनाई कराने, सार्वजनिक मार्गो में गंदगी फैलाने वालों पर जुर्मानें की कार्यवाही करने कहा। इस दौरान नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन आदेश जैन, उपयंत्री विक्रांत पंडित, तेजभान सिंह, क्षेत्रीय दरोगाओं, एमएसडव्ल्यू सुपरवाईजर सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.