scriptVIDEO STORY: किस्त जमा करने के बाद भी नहीं मिल रहा पीएम आवास योजना का लाभ | Even after depositing the installment, the benefit of PM Housing Schem | Patrika News

VIDEO STORY: किस्त जमा करने के बाद भी नहीं मिल रहा पीएम आवास योजना का लाभ

locationकटनीPublished: Jun 02, 2020 12:32:15 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

भीषण गर्मी में हितग्राही काट रहे कार्यालय के चक्कर

katni_nigam_1.png
कटनीः नगर निगम कटनी में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जारी है गंभीर मनमानी, भीषण गर्मी में हितग्राही कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झोपड़पट्टी, कच्चे, खपरैल मकान में निवास करने वाले गरीबों के लिए पक्के छत मुहैया कराए जाने के लिए पीएम आवास योजना चला रहे हैं, जिले में बड़ी तादाद में लोग लाभान्वित भी हुए हैं, लेकिन शहर में अभी भी सैकड़ों लोग नगर निगम कार्यालय के चक्कर काटने को विवश हैं। भीषण गर्मी में टीसी बजान स्थित जोन कार्यालय-3 में लोग प्रतिदिन आवास योजना के संबंध में जानकारी लेने के लिए पहुंच रहे हैं। उन्हें यहां पर कोई भी उचित आश्वासन नहीं मिल रहा। हितग्राहियों का कहना है कि 5 से 8 साल पहले उन्होंने आवास के लिए फार्म भरे थे, लेकिन अभी तक राशि जारी नहीं हुई है।
हितग्राही विष्णु वंशकार निवासी लखेरा, अन्नू चौधरी निवासी खिरहनी, सावित्री निषाद वेंकट वार्ड, मधु यादव कैलवारा फाटक, यशोदा बाई गल्ला मंडी, राजकुमारी केवट इंदिरानगर, कौशर बेगम चौबे वार्ड, बिट्टन बाई भट्टा मोहल्ला, बालकिशन लखेरा, मुन्नीबाई भट्टा मोहल्ला, बाबू लाल वंशकार तिलक कॉलेज आदि ने बताया कि महीने में दो से तीन बार चक्कर लगाते हैं, लेकिन कभी सूची में नाम ना होने, तो कभी बैंक से रुपए जारी ना होने की बात बता कर उन्हें चलता कर दिया जाता है। मेहनत-मजदूरी छोड़कर किसी तरह यहां पहुंचते हैं, लेकिन यहां दुत्कार के सिवा कुछ भी हासिल नहीं हो रहा। बारिश का सीजन शुरू होने वाला है उन्हें फिर डर सता रहा है, लेकिन पात्र होने के बाद ही आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा। लोगों ने आरोप लगाया कि बाद में जिन लोगों ने फार्म भरे हैं उनका नाम आ गया है, लेकिन हमें अब तक योजना का लाभ नहीं दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो