यहां इतने सस्ते दामों पर बिक रही शराब की अफसरों को मारना पड़ा छापा

यहां इतने सस्ते दामों पर बिक रही शराब की अफसरों को मारना पड़ा छापा

shivpratap singh | Publish: Sep, 03 2018 11:56:26 AM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

आबकारी विभाग ने आजाद चौक स्थित अंग्रेजी शराब दुकान पर की कार्रवाई

 

कटनी. शराब की कीमतों का असर शराब शौकीनों पर कम ही दिखाई पड़ता है। नशे की लत के आदी हो चुके लोग मंहगे दामों पर भी शराब खरीदते हैं और उसका सेवन करते हैं, लेकिन कटनी जिले में शराब ठेकेदार ने शराब की कीमतों को कम करने की जुगत में आबकारी नियमों को ही ताक पर रख दिया है। शराब इतने सस्ते दामों पर बेची कि ग्राहकों की भीड़ ही उमड़ पड़ी। लगातार चल रही इस मनमानी पर अफसर भी हैरान हो गए और छापामार कार्रवाई करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार शहर में आजाद चौक स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में न्यूनतम विक्रय मूल्य से भी कम पर शराब बेचना ठेकेदार को भारी पड़ गया। आबकारी विभाग की टीम ने शराब दुकान को २४ घंटे के लिए सील कर दिया है। सीलबंद करने की कार्रवाई शुक्रवार सुबह की गई।


जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने बताया कि शराब दुकान से कम कीमत पर शराब बेचे जाने की शिकायत लगातार मिल रही थी। शराब दुकान का औचक निरीक्षण करवाकर जांच की गई तो यह सामने आया कि ठेकेदार संतोष कुमार जायसवाल द्वारा शराब का विक्रय निर्धारित मूल्य से कम कीमत पर किया जा रहा है।


कलेक्टर के आदेश पर हुई कार्रवाई
जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने बताया कि प्रकरण तैयार कर कलेक्टर के पास कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया था। कलेक्टर के आदेश पर दुकान को २४ घंटे सीलबंद किया गया है।
-----------------------------------
छावनी में तब्दील हुआ प्लेटफार्म, क्षिप्रा एक्सप्रेस के यात्रियों पर रही नजर
इंदौर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन में हंगामे की आशंका के चलते अलर्ट हुई आरपीएफ व जीआरपी


कटनी. इंदौर से हावड़ा जाने वाले ट्रेन नंबर २२९११ क्षिप्रा एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या अधिक है। आरक्षित बोगियों में सवार यत्रियों को समस्या हो रही है। वे अपने कोच तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में स्टेशन पर हंगामा होने की आशंका है। कुछ ऐसी सूचना शुक्रवार दोपहर जबलपुर कंट्रोल से जीआरपी व आरपीएफ को मिलते ही पुलिसकर्मी स्टेशन पर सक्रिय हो गए। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने के दौरान प्लेटफार्म पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे।


ट्रेन में यात्रियों की भीड़ अधिक होने के कारण आरक्षित कोच से अनाधिकृत लोगों को बाहर किया गया। इस दौरान खानपान स्टॉलों में बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ जमा हो गई। हंगामे की आशंका के चलते अफसरों ने युवक को अलग किया। ट्रेन चलने के बाद फिर चेनपुलिंग कर दी गई। हालाकि चेनपुलिंग दुरुस्त करते हुए ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इसके पूर्व मुड़वारा रेलवे में भी चेनपुलिंग की गई थी।


उल्लेखनीय है कि रेलवे द्वारा परीक्षा स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही है, जिनमें सवार युवाओं द्वारा कई बार डिवीजन के कुछ स्टेशन में तोडफ़ोड़ व लूट जैसे वारदात को अंजाम दिया जा चुका है। इसके चलते टे्रनों में भीड़ बढ़ते ही हंगामे की आशंका के चलते अफसर सक्रिय हो जाते हैं। इस दौरान जीआरपी टीआई डीपी चड़ार, आरपीएफ निरीक्षण दिनेश सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Ad Block is Banned