scriptयात्री ट्रेनों की गति बढ़ाने के दावों के बीच पटरी पर दौड़ती ट्रेनों की एक हकीकत यह भी | fact of the trains running on tracks between the claims of trains | Patrika News

यात्री ट्रेनों की गति बढ़ाने के दावों के बीच पटरी पर दौड़ती ट्रेनों की एक हकीकत यह भी

locationकटनीPublished: Mar 25, 2019 02:44:39 pm

जब एक एक्सप्रेस ट्रेन को दस किलोमीटर दूरी तय करने में लग गए डेढ़ घंटे12.15 पर झलवारा पहुंची अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस 1.45 बजे कटनी साउथ स्टेशन पहुंची

fact of the trains running on tracks between the claims of trains

यात्री ट्रेनों की गति बढ़ाने के दावों के बीच पटरी पर दौड़ती ट्रेनों की एक हकीकत यह भी

कटनी. एक्सप्रेस ट्रेनों की गति और यात्रियों का समय बचाने के दावों के बीच हम आपको बता रहे हैं एक एक्सप्रेस ट्रेन की गति की। जिसे दस किलोमीटर की दूरी तय करने में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय लग गया। रविवार दोपहर कटनी आने वाले यात्री एनकेजे आउटर पर ही ट्रेन से उतरकर ऑटो से कटनी पहुंचे। यात्रियों ने बताया कि 11266 अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस रविवार दोपहर 12.15 बजे झलवारा स्टेशन पहुंची थी। इस स्टेशन पर ट्रेन को बिना स्टॉपेज आधा घंटा से ज्यादा समय तक खड़ी कर दी गई।
यहां छूटने के बाद यह एक्सप्रेस ट्रेन न्यू कटनी जंक्शन भी नहीं पहुंची और आउटर पर ही आधा घंटा से ज्यादा समय तक रुकी रही। इस दौरान कई यात्री आउटर पर ही उतरकर ऑटो से कटनी मुख्य जंक्शन और शहर पहुंचे। यात्रियों ने बताया कि झलवारा से कटनी साउथ स्टेशन की दूरी लगभग दस किलोमीटर है। एक्सप्रेस ट्रेन 1.45 बजे कटनी साउथ स्टेशन पहुंची। दस किलोमीटर की दूरी तय करने में इस ट्रेन को डेढ़ घंटे लग गए। यात्रियों ने बताया कि कटनी जंक्शन से ट्रेन पकडऩे या समय बचाने के लिए ऑटो से शहर आने वाले यात्रियों को आर्थिक नुकसान भी होता है।
एनकेजे आउटर से ऑटो चालक प्रति यात्री तीस रुपये तक लेते हैं। इससे यात्रियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है।एनकेजे के एरिया मैनेजर प्रसन्न कुमार ने बताया कि एनकेजे में डीजल शेड के पास मालगाड़ी खड़ी होने और सिंगरौली लाइन पर ओएचइ काम के कारण 11266 को कटनी साउथ पहुंचे में विलंब हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो