scriptगजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Fake sub inspector arrested | Patrika News

गजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Apr 20, 2021 08:20:34 pm

Submitted by:

balmeek pandey

जबलपुर की रहने वाली है संजना, पिता ने वेतन न मिलने की करी शिकायत तो हुआ भंडाफोड़

गजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार,गजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार,गजब निकली यह छोरी: फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर पिता से ही ऐठ रही थी रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कटनी. बेटी को पढ़ा-लिखाकर बड़ा किया और सपने संजोये कि बेटी पिता का मान बढ़ाएगी, लेकिन एक लालचिन बेटी ने तो पिता को ही ठगने का तरीका निकाल लिया था और शिकार बना रही थी। इसका भंडाफोड़ पुलिस ने किया है। माधवनगर थाने की झिंझरी चौकी पुलिस ने एक महिला को फर्जी सब इंस्पेक्टर बनने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी महिला के पास से खाकी वदी, मप्रपु का मोनो, टोपी, नेम प्लेट, नीली व्हीसल डोरी, ब्राउन बेल्ट, जूता, बैरेट कैप को जब्त किया है। आरोपी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर प्रकरण की विवेचना की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि जबलपुर जिले के घमापुर थाना अंतर्गत कांचघर निवासी गेंदालाल गौटिया ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत पत्र दिया कि बेटी संजना गौंटिया (27) एसआई के पद पर है और कटनी पुलिस विभाग में पदस्थ है, लेकिन उसको वेतन नहीं मिल रहा। शिकायत पत्र में आवेदन दिलाए जाने और वेतन अब तक नहीं मिलने पर जिसके द्वारा लापरवाही की गई है उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी। शिकायत की जांच में पुलिस को पता चला कि संजना गौंटिया नाम की कोई भी महिला कटनी जिले में एसआई के पद पर पदस्थ नहीं है। पुलिस टीम ने 18 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास से खाकी वदी और दो स्टार लगाए हुए एक महिला जिसकी नेम प्लेट में संजना गौंटिया लिखा हुआ था उसे हिरासत में लिया। पूछताछ में संजना गौंटिया ने बताया कि वह पुलिस विभाग में नहीं है। उसने अपने पिता और मोहल्ले वालों से झूठ बोला था।

ऐसे रचा षडयंत्र
आरोपी महिला संजना ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने 2017 में एसआई की परीक्षा दी थी, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ। बावजूद इसके संजना द्वारा अपने घर वालों और मोहल्ले वालों से कहा कि उसका सिलेक्शन हो गया है। वर्ष 2018 में वह टे्रनिंग करने के लिए सागर गई और वहां हॉस्टल में किराए का कमरा लेकर करीब 15 महीने रही। जबकि यहां पर कोई ट्रेनिंग नहीं हुई। लेकिन वह अपने पिता से लगातार झूठ बोलती रही। पिछले वर्ष अप्रैल महीने में उसने अपने पिता से कहा कि उसकी पोस्टिंग कटनी में हो गई। उसके द्वारा अपने पिता से रुपये भी ये कहकर मांगे गए कि उसे जब सैलरी मिलेगी तो वह वापस कर देगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला जबलपुर स्थित अपने घर से कटनी में ड्यूटी करने के लिए वर्दी पहनकर निकलती थी और रोज अपडाउन करती थी। कार्रवाई पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देशन में की गई। कार्रवाई में झिंझरी चौकी प्रभारी एसआई रश्मि सोनकर, प्रधान आरक्षक मनी, गंगाराम, राजेश व सायबर सेल की भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो