scriptFarmers will increase production in Katni | जबलपुर और सिवनी में खेती की तकनीक जानकर किसान बढ़ाएंगे कटनी में उत्पादन | Patrika News

जबलपुर और सिवनी में खेती की तकनीक जानकर किसान बढ़ाएंगे कटनी में उत्पादन

जिले के सभी विकासखंड से 35 किसानों का दल हुआ रवाना.

कटनी

Updated: November 17, 2021 02:05:53 pm

कटनी. किसान उन्नत खेती से जुड़ें और उत्पादन वृद्धि के साथ उनकी आय बढ़े इसको लेकर प्रशिक्षण सह भ्रमण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के सभी विकासखंडोंं के 35 कृषकों के दल को जबलपुर व सिवनी भ्रमण के लिए मंगलवार को रवाना किया गया।

Farmers will increase production in Katni
35 कृषकों के दल को जबलपुर व सिवनी भ्रमण के लिए मंगलवार को रवाना किया गया।

उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की ओर से 16 से 18 नवंबर तक आयोजित होने वाले भ्रमण कार्यक्रम में शामिल किसानों के दल को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बतादें कि किसानों का यह दल जबलपुर व सिवनी में टमाटर व शिमला मिर्च की उन्नत खेती के बारे में जानकारी लेंगे और कटनी लौटकर इसी दिशा में काम करने की योजना बनाएंगे।

कृषि विभाग के उपसंचालक एके राठौर व उद्यानिकी विभाग के उपसंचालक एसके त्रिपाठी ने बताया आसपास जिले और कटनी की जलवायु में ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा। ऐसे में किसान इन जिलों से खेती की नई की तकनीक की जानकारी लेंगे तो यहां नुकसान की आशंका नहीं रहेगी। किसानों को ज्यादा लाभ होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.