कोरोना संक्रमित 9 साल की बेटी का हाल जानने आया पिता भी संक्रमित

-मुंबई से ननिहाल आई थी बेटी

By: Ajay Chaturvedi

Published: 02 Jun 2020, 02:51 PM IST

कटनी. कोरोना का कहर रिश्तों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। पिछले दिनों एक 9 साल बच्ची नानी के साथ मुंबई से ननिहाल पहुंची। पहले नानी कोरोना पॉजिटिव घोषित हुई फिर नतिनी। उधर जैसे ही पिता को पता चला कि बिटिया कोरोना से संघर्ष कर रही है तो वह उसका हाल जानने पहुंचे। एहतियात के तौर पर डॉक्टरों ने उनका नमूना लेकर जांच के लिए भेजा तो वह भी संक्रमित निकल गए। यानी एक से तीन संक्रमण।

बता दें कि मुंबई में रहने वाली एक 9 साल की बच्ची उमरिया जिले के इंदरवार निवासी 82 वर्षीय नानी के साथ ननिहाल आई। इनके आने के बाद 19 मई को डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला की स्क्रीनिंग की साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए आईसीएमआर, जबलपुर भेजा, रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईँ। ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर उमरिया के तत्कालीन डीएम ने कटनी के कलेक्टर को पत्र सूचित कर चार लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी दी। इस पर डॉक्टरों की टीम खंपरिया गई और सैंपल लिया जिसमें 9 साल की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके बाद से पूरे खंपरिया मोहल्ला को कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया।

अब बेटी के पॉजिटिव आने की सूचना पर मुंबई के दहिसर में रहने वाले पिता तीन दिन पहले कटनी पहुंचे। वह सीधे अस्पताल गए। अस्पताल के डॉक्टरों ने उनका भी नमूना लेकर जांच के लिए भेजा। रिपोर्ट आई तो वह भी पॉजिटिव निकल आए। अब डॉक्टरों ने उन्हें भी कोविड-19 वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। साथ ही खंपरिया मोहल्ले में सख्ती बढ़ा दी गई है।

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned