scriptटॉर्च न देने पर पिता कर रहा था मां की पिटाई, पुत्र ने रोका तो पिता ने कर दी हत्या | father killed son in katni | Patrika News

टॉर्च न देने पर पिता कर रहा था मां की पिटाई, पुत्र ने रोका तो पिता ने कर दी हत्या

locationकटनीPublished: Aug 18, 2021 09:46:04 pm

Submitted by:

balmeek pandey

बिलहरी पुलिस चौंकी के ग्राम ढुढरी की घटना, आरोपी गिरफ्तार

murder3.jpg

demo pic

कटनी. वृद्ध मां को पिता पीट रहा था, इसी बीच पुत्र बीच बचाव करने दौड़ा, मां को बचाने के प्रयास में बेटा जिंदगी से हाथ धो बैठा। पिता इतने क्रोध में था कि उसने अपने पुत्र की हत्या कर दी। घटना की खबर पुलिस को तीन दिन बाद पता चली। जब चौंकी पुलिस को जिला अस्पताल चौंकी से फोन गया, आनन-फानन में अस्पताल पहुंची और मर्ग कायम कर शव परीक्षण उपरांत हत्या सहित साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक कुठला थाना क्षेत्र के बिलहरी चौंकी के अंतर्गत ग्राम ढुढरी निवासी प्रेमलाल आदिवासी पिता रिखीराम आदिवासी (40) 13 अगस्त को रक्त रंजित गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार दौरान मौत हो गई। चौंकी प्रभारी उप निरीक्षक केके पटेल ने बताया कि आरोपी पिता पत्नी से घटना दिनांक को टॉर्च मांगी, लेकिन पत्नी ने टोर्च देने से मना कर दिया। आग बबूला रिखीराम पत्नी से झगड़ा करते हुए टूट पड़ा और मारपीट करने लगा। चीख पुकार सुनकर पुत्र प्रेम लाल मां को बचाने का प्रयास किया। गुस्से में रिखीराम पुत्र को सिर पर लाठी से जोरदार प्रहार कर लहूलुहान कर दिया।
सिर पर चोट लगने से प्रेमलाल घायल होकर जमीन पर गिर गया, लेकिन उसके बाद भी पिता लात घूंसों से उसे पीटता रहा। अधमरे प्रेमलाल को मां सहित परिवार के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पता चला कि पिटाई से आई चोटों के कारण प्रेमलाल की पसलियां टूट गई एवं शरीर में अत्यधिक आंतरिक रक्त स्त्राव के कारण इलाज दौरान उसकी मृत्यु हो गई। जांच दौरान मृतक की पत्नी एवं साक्षियों के कथन हुए। आरोपी पिता पर धारा 302, 201 अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने जांच के निर्देश दिए। आरोपी रिखिराम आदिवासी की तलाश की गई, आरोपी गांव के रंगमंच के पास मिला जो पूछताछ पर घटना कारित करना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। उक्त हत्या के खुलासे में थाना प्रभारी कुठला विपिन सिंह, चौकी प्रभारी बिलहरी उपनिरीक्षक केके पटेल, सहायक उपनिरीक्षक संतोष सिंह आदि की भूमिका रही।

पिटाई से युवक की हो गई थी मौत
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत फोरलेन में लिगरी मोड़ के समीप 12 अगस्त को यात्री प्रतीक्षालय में गुरुवार की सुबह एक व्यक्ति की घायल अवस्था शव मिला जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। पहचान मैकू पिता स्व.बाराती लाल (36) ग्राम धूरी बंधी के रूप में हुई। मृतक की लाठियो से पीठकर मौत के घाट उतारा गया था। मृतक घटना स्थल से चंद कदम दूरी पर बने राज स्वीटकार्न में काम करता था। स्लीमनाबाद पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया। जांच में पुलिस को घटना में राज स्वीटकार्न में कार्यरत लोगों पर ही संदेह था, क्योंकि पुलिस को यह बयान दिया गया कि 4 दिन पहले मृतक अपना हिसाब किताब कराकर काम बंद कर दिया था। टी आई संजय दुबे ने बताया कि पूछताछ में स्वीटकार्न से एक कर्मचारी का न होना पाया गया जिस पर संदेह हुआ। जिसकी तलाश शुरू की गई। पुलिस के द्वारा मंगलवार को जबलपुर से संदेही योगेश पिता रामनाथ रजक जबलपुर निवासी को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो आरोपी के द्वारा कबूल किया गया कि दोनों के बीच शराब के नशे में विवाद हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो