scriptपटना-नागपुर और महानगरी का इंजन हुए फेल, बाधित रहा अप-डाउन ट्रैक | Fell engine of two trains upset many Passenger | Patrika News

पटना-नागपुर और महानगरी का इंजन हुए फेल, बाधित रहा अप-डाउन ट्रैक

locationकटनीPublished: May 07, 2019 12:52:13 pm

Submitted by:

balmeek pandey

मुख्य रेलवे स्टेशन की घटना

Jaipur to Ringas train Service

Fell engine of two trains upset many Passenger

कटनी. सोमवार को एक बार फिर दो ट्रेनों का इंजन फेल होने के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक घंटे से अधिक समय तक दोनों ट्रेनें कटनी स्टेशन पर खड़ी रहीं। दूसरे इंजनों की व्यवस्था कर ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार ट्रेन क्रमांक 17609 पटना-नागपुर पूर्णा एक्सप्रेस 11 बजकर 40 मिनट पर कटनी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 में पहुंची। जैसे ही ट्रेन के छूटने का समय हुआ तो इंजन में अचानक खराबी आ गई और वह आगे नहीं बढ़ सका। इसके बाद नए इंजन का इंतजाम किया गया। उस इंजन को अलग कराकर नया इंजन जोड़ा गया। इसके बाद 12.40 में ट्रेन को रवाना किया गया। लगभग एक घंटे तक गर्मी में ट्रेन खड़ी रही। इस समस्या को लेकर यात्रियों में खासा आक्रोश भी दिखा।

प्रभावित रहा डाउन ट्रैक
इसके अलावा महानगरी एक्सप्रेस का इंजन फोल होने के कारण भी डेढ़ घंटे तक डाउन ट्रैक बाधित रहा। ट्रेन क्रमांक 11093 मुबई-वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। यह ट्रेन कटनी पौने 8 बजे पहुंची। यह ट्रेन भी जैसे ही आगे के लिए रवाना होना शुरू हुई तो इंजन ने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद महानगरी के लिए भी दूसरे इंजन की व्यवस्था की गई। इसके बाद 9.15 में आगे गाड़ी दूसरे इंजन के साथ बढ़ी। इसके चलते कटनी के एक प्लेटफॉर्म में 12189 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन महाकौशल को और कटनी के आउटर में 12295 बैंगलोर दानापुर संघमित्रा एक्सप्रेस को खड़ा किया गया था। इसके चलते भी यात्रियों को खासी दिक्कत हुई।

इनका कहना है
सोमवार की सुबह पटना-नागपुर और शाम को महानगरी एक्सप्रेस का अचानक इंजन फेल हो गया था। दोनों ही समय लगभग एक-एक घंटे अप-डाउन ट्रैक बाधित रहे। दूसरे इंजन लगाए जाने के बाद ट्रेनें रवाना की गईं।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक, कटनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो