कोविड काल में नेमा पैथो क्लीनिक वाला कर रहा था गजब का खेल, दर्ज हो गई एफआइआर

गलत रिपोर्ट बनाकर रुपयों की कर रहा था मांग, पुलिस अधीक्षक से शिकायत पर कार्रवाई

By: balmeek pandey

Published: 19 May 2021, 09:54 PM IST

कटनी. रुपयों की लालच में लोग आपदा को अवसर में कैसे बदलते हैं एक और दुस्साहस का मामला सामने आया है। इसपर कोतवाली पुलिस ने आरोपी नेमा पैथो क्लीनिक के अनिल सोनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। पुलिस अधीक्षक से हुई शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है। कोतवाली टीआइ विजय विश्वकर्मा ने बताया कि सोमवार को वीरेंद्र कुमार तिवारी निवासी सिंघबाबा कॉलोनी संतनगर नई बस्ती ने शिकायत दर्ज कराई कि 12 मई को अपना परिवार का स्वास्थ्य बीमा करवाने के लिए गया। नेमा पैथो क्लीनिक के अनिल सोनी द्वारा गलत जांच रिपोर्ट बनाकर आवेदक को हृदय रोग से ग्रसित होना बताया। हेल्थ बीमा कंपनी को सही रिपोर्ट भेजने के एवज में 1500 रुपये की मांग की। इस पर अनिल सोनी के खिलाफ धारा 384, 417, 420 के तहत एफआइआर दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने पर मामला दर्ज
वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने के जुर्म में रीठी पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है। रीठी थाना प्रभारी रोहित यादव ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए देशभर में वैक्सीन का कार्य किया जा रहा है। लेकिन कुछ असामाजिक तत्व तथ्यहीन अफवाह फैला कर के लोगों को वैक्सीन नहीं लगाने के लिए दुष्प्रेरित कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला थाना क्षेत्र के ग्राम हीरापुर में सामने आया है। जागेश्वर पटेल जो स्वयं अपने आप को राष्ट्रीय किसान मोर्चा का जिलाध्यक्ष बताते हुए एक वीडियो वायरल किया गया है, जिसमें वह तथाकथित वर्ग को खत्म करने की प्रशासन की साजिश बताकर के आम लोगों को वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए दुष्प्रेरित कर रहा है। वायरल वायरल किए गए वीडियो एवं किए गए मैसेज के आधार पर आरोपी जागेश्वर लोधी निवासी हीरापुर के खिलाफ धारा 188, 269, 270 प्रबंधन अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

एनकेजे पुलिस ने पकड़ी 58 लीटर शराब
थाना एनकेजे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमदत्य निषाद के घर के पीछे कार्रवाई करते हुए शराब जब्त की। यहां पर दो लोग अपने कब्जे मे 4 प्लास्टिक के 15-15 लीटर के डिब्बे मे हाथ भट्टी कच्ची शराब रखे थे। प्रिन्सू उर्फ राजकुमार गुप्ता (30) निवासी प्रेमनगर के पास से 58 लीटर शराब जब्त की गई। आरोपी ने बताया कि सोमदत्त निषाद निवासी प्रेमनगर के द्वारा मजदूरी पर शराब पहुंचाने के लिए दिया है। शराब के सेम्पल भी जांच के लिए भेजे गए। आरोपी सोमदत्त अभी भी फरार है। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

COVID-19
balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned