script

यहां फायर ब्रिगेड वाहनों की निगरानी करने में जुटा रहता है अमला…पढि़ए खबर

locationकटनीPublished: Oct 16, 2018 12:11:35 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

दमकल वाहनों को खड़ा करने तीन स्थानों पर बनाई थी योजना, नहीं हो पाया काम

1

Fire brigade no place to stand Vehicles

कटनी. गर्मी भर आग बुझाने के लिए जूझने वाला नगर निगम का फायर ब्रिगेड का अमला इन दिनों अपने दो वाहनों की निगरानी में दिनभर बैठा रहता है। कारण यह है कि कार्यालय में दो ही वाहन खड़े करने की जगह है और दो वाहन सड़क किनारे खड़े होते हैं। असमाजिक तत्व उनमें तोडफ़ोड़ कर नुकसान न पहुंचाए, इसके लिए अमला दिनभर उनपर नजर बनाए रहता है। गर्मी के दिनों में वाहनों को सड़क में खड़े करने को लेकर नगर निगम ने तीन वाहनों को अलग-अलग स्थानों पर खड़े करने की योजना बनाई गई थी। स्थान कम होने के कारण माधवनगर उपकार्यालय, बस स्टैंड और दुर्गा चौक की ओर शेड बनाकर वाहन खड़े कराने थे लेकिन उसपर काम नहीं हो पाया है।
शहर से वाहन निकालने में भी राहत
फायर ब्रिगेड वाहनों को शहर के बाहरी क्षेत्रों में आग लगने की स्थिति में जाम और संकरे मार्ग से निकलने में परेशानी का सामना करना होता है। माधवनगर, बस स्टैंड और दुर्गा चौक की ओर वाहन खड़े करने से घटना के दौरान वाहनों को तुरंत मौके पर पहुंचने में भी आसानी होगी। इसको लेकर ही योजना बनाई गई थी ताकि वाहनों की सुरक्षा के साथ ही घटना स्थल तक वाहनों को जल्द पहुंचाया जा सके।
दो और वाहन होने हैं शामिल
दमकल विभाग में अभी दो वाहनों को और जोडऩे की योजना है। शहर की संकरी गलियों में अग्नि दुर्घटना होने के दौरान बड़े वाहनों को ले जाने में परेशानी होती है और ऐसे में छोटे वाहनों की आवश्यकता को देखते हुए एमआइसी ने उसकी मंजूरी दी थी ताकि समय पर लोगों को राहत मिल सके। वाहनों की संख्या बढऩे के बाद उनको भी खड़ा करने की परेशानी बढ़ेगी।
इनका कहना है…
फायर ब्रिगेड के वाहनों को खड़ा कराने जल्द व्यवस्था कराएंगे। योजना पर काम कराया जाएगा।
टीएस कुमरे, आयुक्त नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो