scriptfire safety news in katni | चार अधिकारी सरकारी और निजी अस्पताल में देखेंगे फायर सेफ्टी | Patrika News

चार अधिकारी सरकारी और निजी अस्पताल में देखेंगे फायर सेफ्टी

अस्पताल के साथ ही दूसरे शासकीय संस्थानों के अलावा सार्वजनिक और निजी इकाइयों के निरीक्षण के लिए गठित हुई अलग-अलग टीम

कटनी

Published: November 18, 2021 12:01:50 pm

कटनी. जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों के साथ ही सार्वजनिक प्रयोजन के दूसरे स्थानों सहित पेट्रोल पंप में फायर सेफ्टी जांच के लिए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने टीम गठित की है। आगजनी से होने वाले नुकसान से जनमानस की सुरक्षा और दूसरे नुकसान से बचाव के लिए एसडीएम को उनके अनुविभाग में जांच कर जरुरी कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

fire.png

शहर में सरकारी और निजी अस्पतालों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित की गई है। इसमें तहसीलदार कटनी संदीप श्रीवास्तव, डीसीएम जिला चिकित्सालय सतीश जैन, सहायक यंत्री नगर पालिका निगम कटनी अनिल जायसवाल और सहायक यंत्री इलेक्ट्रिकल सेफ्टी कटनी अशोक कावड़े को शामिल किया गया है।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा बताते हैं कि जांचदल को संयुक्त रुप से जांच उपरांत निर्धारित प्रारुप में प्रतिवेदन तैयार कर स्थानीय एसडीएम के माध्यम से प्रस्तुत करने कहा गया है। इसके अलावा एसडीएम बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा और विजयराघवगढ़ को अपने-अपने क्षेत्र में जांच दल गठित कर जरुरी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

फायर सेफ्टी शासकीय व निजी चिकित्सालय के साथ ही मॉल, मार्ट, होटल, पेट्रोप पंप सहित अन्य स्थानों पर देखी जाएगी। मॉल व मार्ट में नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल, डीपीएम जिला चिकित्सालय घनश्याम मिश्रा, सहायक यंत्री नगर पालिक निगम कटनी सुनील सिंह और विद्युतकार इलेक्ट्रिकल सेफ्टी कटनी अरुण महोबिया।

पेट्रोल पम्प एवं होटल्स की जांच के लिये नायब तहसीलदार राजीव मिश्रा, आरबीएसके कोर्डिनेटर जिला चिकित्सालय संदीप झारिया, सहायक यंत्री नगर पालिका निगम कटनी आदेश जैन और उपयंत्री इलेक्ट्रिकल सेफ्टी ज्योति यादव को जिम्मेदारी दी गई है।

निरीक्षण के दौरान समस्त चिकित्सालयों में अग्निशाम यंत्रों को संचालित करने संबंधित दिशा-निर्देशों को अग्निशाम यंत्रों के समीप प्रदर्शित कराया जायेगा। वर्ष में दो बार अग्नि सुरक्षा पर प्रशिक्षण एवं अभ्यास आयोजित करना और समस्त चिकित्सालयों में नियमित रुप से फायर एवं इलेक्ट्रिकल ऑर्डिट गठित जांच दल द्वारा किया जायेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.