scriptजागरूकता: राह सुरक्षित है तो राही भी सुरक्षित रहेगा, तभी रहेगा जीवन सुरक्षित | Follow traffic rules, only then life will be safe | Patrika News

जागरूकता: राह सुरक्षित है तो राही भी सुरक्षित रहेगा, तभी रहेगा जीवन सुरक्षित

locationकटनीPublished: Jan 29, 2021 10:03:52 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

एडीजीपी ने दी यातायात नियमों की जानकारी

photo_2021-01-29_09-52-49.jpg

traffic rules

कटनी। सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत गुरुवार की शाम एडीजीपी पीटीएसआई दिनेश चंद्र सागर कटनी पहुंचे। ताबड़तोड़ अंदाज में कोतवाली थाना से यातायात जागरूकता को लेकर निकाली गई रैली में शामिल हुए। रैली अहिंसा तिराहा, गांधी द्वार, सुभाष चौक, मुख्य मार्ग होते हुए स्टेशन चौराहे पर पहुंची। यहां पर एडीजीपी ने यातायात नियमों की जानकारी दी। लोगों से बात भी की।

राह सुरक्षित है तो राही भी सुरक्षित रहेगा

सभी को कहा कि मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट लगाएं, 18 वर्ष से कम उम्र के लोग वाहन ना चलाएं, आवश्यक दस्तावेज लेकर चलें और कार आदि वाहन चलाने पर सीट बेल्ट आवश्यक रूप से लगाएं, नशे में वाहन न चलाएं, लोगों की जिंदगी अनमोल है क्योंकि राह सुरक्षित है तो राही भी सुरक्षित रहेगा। यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करें तभी हम सुरक्षित रह सकते हैं और परिवार भी सुरक्षित रह सकता है। दूसरों की भी जान बच सकती है।

photo_2021-01-29_09-28-46.jpg

युवक को लगाई फटकार

इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी से ड्यूटी करने के लिए कहा। प्रेरक उद्बोधन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। रैली के दौरान बिना हेलमेट लगाए दो पहिया वाहन चलाकर एक युवक को रोका और जब कारण पूछा कि आपने हेलमेट क्यों नहीं लगाया तो एडीजीपी से युवक ने कहा कि हेलमेट नहीं लगाए तो क्या हुआ इंश्योरेंस है, इस पर उन्होंने फटकार लगाई और कहा कि आप हेलमेट लगाकर चलें और दूसरों को भी लगाने के लिए कहें।

बच्चों का रखें विशेष ध्यान

एडीजीपी ने कहा कि अभिभावक भी ऐसे बच्चों का विशेष ध्यान रखें। पुलिस अधीक्षक को कहा कि लगातार जागरूकता अभियान चलाएं, अस्पताल में घायलों को दिखाकर लोगों को जागरूक करें। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एमडी मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला, कोतवाली टीआई विजय कुमार विश्वकर्मा, विपिन सिंह, संजय दुबे, लवली सोनी, यातायात प्रभारी विनोद दुबे, पूजा मिश्रा, नेहा मौर्य, जितेंद्र सिंह बघेल, ललित मिश्रा शशिभूषण दुबे, दुर्गेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yyp39

ट्रेंडिंग वीडियो