scriptपुलिसकर्मियों से भरी थी ट्रेन, खाने के लिए खीची चेन, फिर हुआ ये… | food not reach special train | Patrika News

पुलिसकर्मियों से भरी थी ट्रेन, खाने के लिए खीची चेन, फिर हुआ ये…

locationकटनीPublished: Nov 30, 2017 11:52:48 am

Submitted by:

shivpratap singh

खाना नहीं पहुंचा तो चेन खींचकर रोकी ट्रेन, बिहार से गुजरात चुनाव करवाने स्पेशल ट्रेन से जा रहे थे पुलिसकर्मी

food not reach special train

food not reach special train

कटनी. बिहार से गुजरात इलेक्शन में शामिल होने जा रहे अधिकारी व पुलिसकर्मियों से भरी इलेक्शन स्पेशल ट्रेन मंगलवार शाम मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन प्लेटफार्म क्रमांक ३ पर पहुंचते ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी स्टेशन पर उतरे। यहां पेयजल सहित अन्य जरूरी सामान लेकर वे ट्रेन में सवार हो गए। ट्रेन में खाना पहुंचाने का आर्डर दिया गया था, लेकिन ट्रेन चलने लगी और खाना नहीं पहुंचा। इस दौरान टे्रन में मौजूद पुलिसकर्मी बिफर गये और चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। सूचना पाकर पहुंची आरपीएफ ने मामले की जानकारी ली और खाना मुड़वारा स्टेशन में पहुंचाने का आश्वासन पुलिसकर्मियों को दिया। इसके बाद ट्रेन कटनी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। मुड़वारा स्टेशन में ट्रेन खड़ी कर खाना पहुंचाया गया।
आरपीएफ एसआई आरपी गर्ग ने बताया कि खाना न पहुंचने पर चेनपुलिंग हुई थी। ट्रेन करीब १५ मिनट देरी से रवाना हुई। टे्रन में खाना मुड़वारा स्अेशन में पहुंचाकर ट्रेन का रवाना किया गया है।
————————
मुड़वारा स्टेशन में नहीं हुई सुरक्षा की व्यवस्था
कटनी. मुड़वारा स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर ५ की ओर टूटी रेलिंग को सुधारने का कार्य आज नहीं हो पाया है। लगभग एक माह पूर्व जबलपुर जोन के एजीएम ने अधिकारियों के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया था। उस दौरान उन्होंने भट्टा मोहल्ला की ओर से टूटी रेलिंग से अंदर आने वालों लोगों को रोकने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। साथ ही कहा था कि पटरी पार करने वालों पर भी कार्रवाई करें। वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश को एक माह का समय बीत गया है लेकिन अभी तक रेलिंग सुधारने का कार्य नहीं कराया गया है। भट्टा मोहल्ला की ओर लगभग आधा दर्जन स्थानों से रेलिंग टूटी है और उससे लोग प्लेटफार्म मेंं आने के साथ ही परिसर में गंदगी भी फैलाते हैं।

————————————————-

ब्लॉक के इंतजार में अटका अंडरपाथ
कटनी. करीब चार वर्ष से खिरहनी फाटक के कल्वर्ट को रेलवे मेगा ब्लॉक का इंतजार है। मेगा ब्लॉक की हरी झंडी न मिल पाने के कारण लोगों की सुविधा के लिए स्वीकृत खिरहनी अंडर पाथ का काम अधर में लटका हुआ है। ठेकेदार ने कल्वर्ट बनाकर तैयार कर लिए हैं लेकिन अब रेलवे रोड़ा बना हुआ है। कारण यह है कि सबसे व्यस्त रेलमार्ग होने से रेलवे मेगा ब्लाक की अनुमति प्रदान नहीं कर रहा है और इसके चलते काम रुका पड़ा है। जिससे आज भी लोगों को ब्रिज के ऊपर से आना-जाना करना पड़ रहा है। खिरहनी रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज के निर्माण के बाद रेलवे ने फाटक में दोनों ओर से दीवाल खड़ी कर दी है। जिसके चलते लोगों को इस पार से उस पार जाने के लिए भी ब्रिज का ही सहारा लेना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो