नगर निगम ने चलाया सफाई अभियान, दूसरे दिन नजर आया ये...पढि़ए खबर

नगर निगम ने चलाया सफाई अभियान, दूसरे दिन नजर आया ये...पढि़ए खबर
Formality on the name of cleanliness

Mukesh Tiwari | Updated: 20 Apr 2019, 12:20:28 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

जहां चला अभियान, नालियों में जमा कचरा, सड़क पर ढेर, नगर निगम रोजाना 15-15 वार्डों में करा रहा सफाई, कर्मचारी निभा रहे औपचारिकता

कटनी. स्वच्छता के लिए जिन वार्डों में एक दिन पहले नगर निगम ने विशेष अभियान चलाया था, वहां की हकीकत कुछ और है। अधिकारियों की मॉनीटरिंग में कमी से सफाई कर्मचारी औपचारिकता निभा रहे हैं। शहर में गुरुवार को रामनिवास सिंह वार्ड, वंशस्वरूप वार्ड, राम जानकी हनुमान वार्ड सहित 15 वार्डों में दूसरी पाली में सफाई कराते हुए नालियों, सड़कों से कचरा हटवाया था। तीन वार्डों की वास्तविक स्थिति यह है कि कई स्थानों पर कचरा जमा है तो नालियां जाम मिलीं। नालियों से निकला कचरा सड़कों पर छोड़ दिया गया, जो दूसरे दिन शाम तक नहीं उठा।
साईं मंदिर के सामने की गली
रामनिवास सिंह वार्ड के साईं मंदिर के सामने की गली सड़क के दोनों ओर की नालियों में शुक्रवार को कचरा भरा था। स्थानीय जनों ने बताया कि कुछ गलियों में सफाई हुई है। यहां पर कचरा निकाला था लेकिन फिर भर गया। मुख्य से लगी गलियों की नालियों की भी यही स्थिति थी।
रामनिवास सिंह वार्ड बड़ा नाला
रामनिवास सिंह वार्ड के बड़े नाले की गुरुवार को अभियान में सफाई की गई थी। मुख्य मार्ग में नाले से निकला कचरे के कई स्थानों पर कर्मचारी ढेर लगाकर चले गए, जो दूसरे दिन शाम तक नहीं उठाया गया। इसी से लगी साहू गली में नालियां जाम थीं। लोगों ने कहा कि कई दिनों से सफाई नहीं हुई।
रामजानकी हनुमान वार्ड रोशन नगर
एनकेजे के रामजानकी हनुमान वार्ड की रोशन नगर कॉलोनी में भी गुरुवार को सफाई अभियान नगर निगम ने चलाया था। बड़ी मस्जिद के पास नालियों से कचरा निकालकर वहीं छोड़ दिया गया। शुक्रवार को जुमे की नमाज पढऩे जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
वंशस्वरूप वार्ड नैंसी स्कूल
वंशस्वरूप वार्ड में भी गुरुवार को सफाई अभियान नगर निगम ने चलाया था। यहां पर नैंसी स्कूल के पास नालियों में जहां कचरा जाम था तो बस्ती वालों द्वारा खदान किनारे फेंके जाने वाले कचरे का उठाव नहीं हुआ। जिससे अभियान के बाद भी उसकी सार्थकता दिखाई नहीं दी।
इनका कहना है...
सफाई कार्य का रोजाना सुबह से खुद निरीक्षण कर रहे हैं। जहां पर लापरवाही मिल रही है, वहां सुधार कराया जा रहा है। लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी प्रस्तावित की गई है।
एबी सिंह, आयुक्त नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned