Corona vaccination: लोगों का भ्रम दूर करने को पूर्व सिविल सर्जन ने की पहल

Corona vaccination: प्रत्येक दिन प्रत्येक केंद्र में 100 लोगों को लगेगा टीका

By: Ajay Chaturvedi

Published: 17 Jan 2021, 04:19 PM IST

कटनी. Corona vaccination शुरू हो गया है। जिले में 83 सौ कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हैं। इसे 427 प्रशिक्षित वैक्सीनेटर के माध्यम से लगाया जाएगा।

वैक्सिनेशन के लिए जिला चिकित्सालय में दो स्थानों का चयन किया गया है। यहां तीन-तीन कमरे बनाए गए। यहां दोनों ही केंद्रों में 100-100 हैल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा। 16, 18, 20 और 21 जनवरी को टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक दिन प्रत्येक केंद्र में 100 लोगों को टीका लगाया जाना है।

जिले में वैक्सीन के प्रति भ्रामकता न बने इसलिए पूर्व सिविल सर्जन सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि हमारे लिए गर्व की बात है कि हमें अब कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो गई है। लेकिन इसके प्रति भ्रम की स्थिति न बने इसलिए मैं कोरोना वैक्सीन लगवा रहा हूं ताकि जिन लोगों के बीच वैक्सीन लगाने का डर है वह खत्म हो सके।

इस टीकाकरण शुरू होने पर जिला अस्पताल का नजारा कुछ अलग ही रहा। वैक्सीन की अगवानी के लिए अस्पताल को सजाया गया था। रंगोली डाली गई थी। इसके अलावा उमरियापान, विजयराघवगढ़, रीठी और बड़वारा में भी टीकाकरण किया जा रहा है।

जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी संजू वाल्मिकी को पहला टीका लगा. सीएमएचओ कार्यालय में संजू काम करते हैं। सुबह 11.15 बजे पहला टीका संजू वाल्मीकि और दूसरा टीका विनोद वाल्मीक को लगा। इसके बाद सीएमएचओ डॉ प्रदीप मुड़िया ने टीका लगवाया।

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned