scriptबहोरीबंद से चार ट्रक खाद भेजी टीकमगढ़, कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराई आपत्ति | Four trucks of manure sent to Tikamgarh, Congress leaders objected | Patrika News

बहोरीबंद से चार ट्रक खाद भेजी टीकमगढ़, कांग्रेस नेताओं ने दर्ज कराई आपत्ति

locationकटनीPublished: Oct 25, 2021 02:20:29 pm

प्रशासन ने कहा कटनी में लगती है खाद की रेलवे रैक, कई जिलों में सप्लाई.

Four trucks of manure sent to Tikamgarh, Congress leaders objected

बहोरीबंद से चार ट्रक खाद भेजी टीकमगढ़.

कटनी. बहोरीबंद स्थित डबल लॉक गोदाम 4 ट्रकों में लगभग 200 मीट्रिक टन एनपीके व डीएपी खाद 23 अक्टूबर को टीकमगढ़ जिला भेजा गया। यहां से खाद भेजने के साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई। कांग्रेस नेताओं ने आपत्ति दर्ज करवाई कि कटनी जिले के किसानों को खाद नहीं मिल रहा है और प्रशासन द्वारा यहां टीकमगढ़ खाद भेजी जा रही है।

इस बीच खाद भेजने को लेकर जिला विपणन अधिकारी शिखा वर्मा ने बताया कि कटनी में खाद की रैक लगती है। यहां से दूसरे जिलों मे सामान्यत: खाद की सप्लाई की जाती है। उन्होंने बताया कि जिले मे खाद की उपलब्धता है। अभी रबी सीजन की खेती का दौर शुरू हुआ है, जिले मे खाद की किल्लत नही आएगी उसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

इधर, टीकमगढ़ खाद भेजने को लेकर कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष ने गुमान सिंह ने बताया कि इस बारे में कलेक्टर को फोन लगाया, लेकिन फोन रिसीव नहीं किया गया। तब कलेक्टर को पत्र लिखकर जिले से खाद बाहर नहीं भेजने की बात कही गई। उन्होंने आरोप लगाया कि यह आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है। टीकमगढ़ जिले मे पृथ्वीपर विधानसभा सीट पर विधानसभा उपचुनाव होना है। वहां के मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्य सरकार संविधान व कानून के नियमों को तोड़ रही है। खाद भेजने का विरोध जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथिलेश जैन ने भी किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो