scriptट्रक का नंबर प्लेट बदलकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख का चावल बरामद, दो आरोपी फरार | fraud accused arrested katni | Patrika News

ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख का चावल बरामद, दो आरोपी फरार

locationकटनीPublished: Jun 26, 2021 05:03:15 pm

Submitted by:

balmeek pandey

पुलिस ने एक ट्रक भी जब्त किया है। इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है

ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख का चावल बरामद, दो आरोपी फरार

ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 8 लाख का चावल बरामद, दो आरोपी फरार

कटनी. ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर धोखाधड़ी करते हुए 25 टन चावल का गबन करने वाले तीन आरोपियों में से एक को कटनी पुलिस गुजरात पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से करीब 406 बोरी चावल बरामद किया गया है, जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है। पुलिस ने एक ट्रक भी जब्त किया है। इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस टीम द्वारा की जा रही है।
कुठला टीआई विपिन सिंह ने बताया कि थाना अंतर्गत लमतरा औद्योगिक क्षेत्र निवासी ललित अग्रवाल ने 8 जून को शिकायत की थी कि 1 जून को उसकी फर्म दिलसा फूड प्रोडक्ट से ट्रक नंबर जीजे 09 जेड 0873 में 25 टन चावल की बोरियां लोड करवाकर गुजरात राज्य के अहमदाबाद संतोषी इंडस्ट्रीज बबला के लिए भेजी थी। लेकिन ट्रक चालक रामनिरंजन लोनिया ने चावल को वहां नहीं पहुंचाया और चावल का गमन कर लिया। पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी चालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था।

मामले की विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस को पता चला कि जिस ट्रक में चावल लोड कराया गया था वह ट्रक गुजरात की ओर गया है। कटनी पुलिस ने गुजरात पुलिस से सहयोग लिया और पुलिस टीम को गुजरात के सूरत के पल्सना क्षेत्र भेजा। वहां पर पुलिस टीम ने ट्रक मालिक तरन्नुम सिद्धकी से पूछताछ की। जिसमें उसने बताया कि 09 जेड 0873 नंबर का ट्रक यार्ड में खड़ा है और उसके द्वारा कोई चावल लोड नहीं करवाया गया। इस बीच पुलिस टीम पल्साना स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के बाद वहां पर रहने वाले सुरेश कुमार सेन से पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसके द्वारा ही ट्रक में 09 जेड 0873 में 25 की नंबर प्लेट लगाई थी। आरोपी ने बताया कि 406 बोरी चावल उसने रख ली थी और 98 बोरी चावल चालक रामनिरंजन लोनिया और क्लीनर भरत को दे दी थी। पुलिस ने आरोपी सुरेश कुमार सेन की निशानदेही पर एक दुकान से 406 बोरी चावल और ट्रक बरामद कर लिया है। जब्त किए गए चावल की कीमत करीब 8 लाख रुपए आंकी गई है। मामले फरार आरोपी चालक व क्लीनर की तलाश के लिए उनके संभावित ठिकानों में दबिश दी जा रही है। आरोपी को पकड़ने में कुठला थाना प्रभारी टीआई विपिन सिंह, परीविक्षाधीन डीएसपी अमन मिश्रा, माधवनगर थाना प्रभारी टीआई संजय दुबे, सायबर सेल प्रभारी एसआई नीरज दुबे, एसआई शत्रुघन तिवारी, एसआई प्रियंका राजपूत, आरक्षक अनमोल सिंह, दीपक सिंह, सत्येन्द्र सिंह, प्रशांत विश्वकर्मा की भूमिका रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो