scriptमोबाइल पर दिया पैसे डबल करने झांसा, जमा करा लिए आठ लाख ये अधिक… | Fraud in the name of double money | Patrika News

मोबाइल पर दिया पैसे डबल करने झांसा, जमा करा लिए आठ लाख ये अधिक…

locationकटनीPublished: Dec 07, 2019 12:52:58 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

धोखाधड़ी की पीडि़त ने दर्ज कराई शिकायत, एनकेेजे थाना क्षेत्र का मामला

कटनी. मोबाइल के जरिए पालिसी के आधार पर राशि दोगुनी करने के नाम पर एक व्यक्ति से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जिसमें पीडि़त ने आठ लाख से अधिक रुपये चार बैंक खातों में डाल दिए और बाद में उसे धोखाधड़ी होने की जानकारी लगी। एनकेजे थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि एनकेजे निवासी रमेश पिता रामचरण विश्वकर्मा 68 वर्ष ने एक बैंक की पालिसी ले रखी थी। लगभग छह माह पूर्व उनके पास एक फोन आया, जिसमें पॉलिसी में ही कुछ राशि और जमा करने पर राशि जल्द दोगुनी हो जाने की बात कही गई।

VIDEO- सो रही थी वृद्धा, अचानक जलकर खाक हो गई गृहस्थी…

उन्होंने उसमें कुछ राशि जमा कर दी और छह माह में अलग-अलग नंबरों से चार बार फोन आने पर रमेश ने यश वैल्यू सर्विस, सर्विस फैडरल बैंक बनारस, सिक्योर वैल्यू सर्विस खाता व सिक्वैर वैल्यू सर्विस के नाम के खातों में 8 लाख 94 हजार 226 रुपये जमा किए। कुछ दिन बाद सभी मोबाइल नंबर बंद हो गए। जिसमें उनको शंका हुई तो उन्होंने बैंक जाकर जानकारी ली। जिसमें बैंक अधिकारियों ने किसी भी तरह की पॉलिसी न होने व राशि खाते में जमा न होने की बात कही। पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। जिसमें खाता धारकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो