scriptपड़ोसी को विश्वास में लेकर बैंक से निकाल लिए 10 लाख | Fraud of 10 lakh rupees in trust of neighbor | Patrika News

पड़ोसी को विश्वास में लेकर बैंक से निकाल लिए 10 लाख

locationकटनीPublished: Jan 21, 2021 04:16:20 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पड़ोसी से लिया ब्लैंक चेक, पैसे निकाल कर हुआ लापता

धोखा

धोखा

कटनी. पड़ोसी को विश्वास में लेकर उससे हासिल किया ब्लैंक चेक। फिर उसी चेक के माध्यम से निकाल लिए 10 लाख रुपये। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित हरी प्रसाद कुशवाहा ने पड़ोसी कौशल किशोर उर्फ लालू कुशवाहा के खिलाफ कोतवाली थाने में फर्जीवाड़े की रिपोर्ट दर्ज कराई है। अब पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।
जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के संतनगर निवासी हरी प्रसाद कुशवाहा पिता गलई प्रसाद कुशवाहा (65) ने वर्ष 2017 में जमीन का सौदा किया था। इस कार्य में पड़ोस में रहने वाला कौशल किशोर उर्फ लालू कुशवाहा उनका सहयोगी था। जमीन बिक्री की रकम खाते में जमा होने की जानकारी देने के बाद कौशल किशोर ने हरीप्रसाद कुशवाहा का खाता एक्सिस बैंक में खुलावाया था। कुछ दिनों के बाद उसने वृद्ध को झांसे में लिया और बैंक में किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने का लालच देकर दो ब्लैंक चेक मांगे।
विश्वास में आकर वृद्ध ने चेक दे दिए जिसके बाद कौशल किशोर ने चेक में 10 लाख रुपए का एमाउंट भरकर रुपए आहरित कर लिए। वृद्ध को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने 18 जनवरी को कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के विरुद्ध धारा 420 के तहत केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो