scriptOximeter के नाम पर साढे तीन लाख की ठगी | fraud of more than three lakhs in name of oximeter | Patrika News

Oximeter के नाम पर साढे तीन लाख की ठगी

locationकटनीPublished: Jul 22, 2021 11:00:32 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कटनी के दवा कारोबारी का आरोप-एफाआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी

कटनी का माधवनगर थाना

कटनी का माधवनगर थाना

कटनी. नकली इंजेक्शन, नकली दवा के बाद अब Oximeter के नाम पर साढे तीन लाख की ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के एक जालसाज ने कटनी के एक दवा व्यापारी को राढे तीन लाख से ज्यादा की चीटिंग की है। व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की है जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कटनी पुलिस की एक टीम सिलीगुड़ी जाएगी।
केस कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के समय का है, जब ऑक्सीजन मापन के लिए ऑक्सीमीटर की मांग में तेजी आई थी। जानकारी के मुताबिक कटनी के माधवनगर थाना क्षेत्र निवासी मोहित वीरवानी ने गत दो मई को ऑक्सीमीटर की खरीदारी के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म (फेसबुक) के जरिए घोष इंटरप्राइजेज नामक संस्था से संपर्क साधा। पश्चिम बंगाल सिलीगुड़ी निवासी सौरभ घोष से टेलीफोनिक वार्ता हुई और मोहित ने वार्ता के दौरान ही 500 ऑक्सीमीटर का आर्डर दिया। सौरभ ने दो दिन में 500 ऑक्सीमीटर सप्लाई का वादा किया।
इसके बाद मोहित ने तीन मई को फोन पे व गूगल पे के जरिए 3.63 लाख का अग्रिम भुगतान भी कर दिया। ऑक्सीमीटर के लिए रकम ट्रांसफर करने के बाद भी ऑक्सीमीटर नही मिला। ऐसे में मोहित ने इस मामले में माधवनगर थाने में सिलीगुड़ी निवासी सौरभ घोष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार जल्द ही एक टीम सिलीगुड़ी भेजी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो