scriptGirl gave message of traffic rules | नन्हीं बच्ची ने दिया गजब का संदेश: ट्रैफिक के रेड सिग्नल पर रुको, वर्ना...देखें वीडियो | Patrika News

नन्हीं बच्ची ने दिया गजब का संदेश: ट्रैफिक के रेड सिग्नल पर रुको, वर्ना...देखें वीडियो

पापा ने तोड़ा सिग्नल तो यूकेजी की बच्ची ने यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ, जमकर वायरल हुआ वीडियो

कटनी

Published: December 05, 2021 10:01:46 pm

कटनी. वाहन चलाते समय जल्दबाजी के चक्कर में लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते, इतना ही नहीं, तिराहा-चौराहों पर सिग्नल का भी ध्यान नहीं रखते। कई बार ऐसी स्थिति होती है कि लोग जल्दबाजी में हादसे का शिकार होते हैं। एक ऐसा ही वाक्या शुक्रवार को माधवनगर गेट के समीप सामने आया। एक नन्ही बच्ची को भी पता है कि यातायात नियमों का पालन करना कितना आवश्यक है। झिंझरी स्थित सायना स्कूल में पढऩे वाली बेटी समृद्धि पांडेय के पिता उसे स्कूल लेकर जा रहे थे। तभी यातायात विभाग, थाना माधवनगर की संयुक्त चैकिंग के दौरान यातायात प्रभारी सूबेदार विनोद दुबे ने रेड लाइट जम्प करते एक वाहन चालक को रोका तो वाहन चालक की बच्ची पुलिस के सामने ही अपने पापा को यातायात का पाठ पढ़ाने लगी।
यूकेजी में पढऩे वाली बेटी समृद्धि ने कहा कि पापा को कितने बार बोला मैने कि जब ट्रैफिक सिग्नल रेड होता है तो रुका करो, जब मैं बोलती हूं रुका करो तो रुकते ही नहीं हैं, एक तो नियम तोडऩे से पुलिस पकड़ लेगी व रेड सिग्नल का मतलब ही होता है कि स्टॉफ, सिग्नल पर रुको वर्ना गए काम से। इस वीडियो को देखकर लोगों को महसूस हुआ कि क्यों बाल्यावस्था में ही यातायात नियमों की जानकारी देना आवश्यक है।

Girl gave message of traffic rules
नन्हीं बच्ची ने दिया गजब का संदेश: ट्रैफिक के रेड सिग्नल पर रुको, वर्ना...देखें वीडियो,नन्हीं बच्ची ने दिया गजब का संदेश: ट्रैफिक के रेड सिग्नल पर रुको, वर्ना...देखें वीडियो

हर किसी को जागरुक होने की जरुरत
सूबेदार विनोद ने कहा कि अगर आप सुरक्षित रहना चाहते हैं तो सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन जरूर करें। नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटना की संभावना भी कम होगी और सही-सलामत रहेंगे। मोटरसाइकिल चलाते वक्त हेलमेट जरूर पहनें। गति को नियंत्रण में रखें। कभी ओवरटेक न करें। यातायात के निर्देशों का पालन करने से खुद भी सुरक्षित रहेंगे और दूसरे भी। यह अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग मोटरसाइकिल पर पूरे परिवार को ही बिठा लेते हैं। चार-चार बच्चों को एक साथ बिठा लेते हैं। यह उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। खुद व परिवार की सुरक्षा के साथ औरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखना जरूरी है। किसी भी दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत भर नहीं होती, पूरा परिवार उजड़ जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.