script

लड़की का फोन आते ही गायब हो जाते हैं रुपए, जानिए क्या है माजरा…

locationकटनीPublished: Jul 11, 2018 11:57:53 am

Submitted by:

shivpratap singh

फोन आया और आयुध निर्माणी कर्मचारी के खाते से निकल गए हजारों

kk

ये खूबसूरत लड़कियां चलाती हैं ठगी का कॉल सेंटर

कटनी. एक लड़की का फोन आते ही लोगों के खातों से रुपए खाली हो जाते हैं। जी, हां पढऩे में यह थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन ऑनलाइन ठगी के मामले में यह हथकंडा अपनाया जा रहा है। फोन पर एक लड़की कॉल कर लोगों से मीठी आवाज में बात करती है और बहला-फुसलाकर खातों की गोपनीय जानकारी हासिल कर लेती है। ऐसा ही एक मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के नई बस्ती में सामने आया है। यहां आयुध निर्माणी कर्मचारी के साथ फोन पर एटीएम कार्ड वेरीफिकेशन करने के नाम पर हजारों की ठगी कर ली गई। पीडि़त कर्मचारी राममनोहर बर्मन से कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई है।
शिकायत में बताया है कि गत दिवस एसबीआई बैंक शाखा गुडग़ांव से फोन आया था। युवती ने फोन पर बात करते हुए नये एटीएम कार्ड का वेरीफिकेशन करने की बात कही और कार्ड नंबर सहित पिनकोड पूछा। राममनोहर ने बताया कि नंबर बताने के कुछ ही देर बाद खाते से अलग-अलग किश्तों में ६१ हजार रुपए निकल गए। कोतवाली थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। बैंक उपभोक्ताओं को सतर्क रहने की सलाह पहले भी दी गई है। बैंक अधिकारी कभी भी उपभोक्ता का कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर, पिनकोड सहित अन्य गोपनीय जानकारी नहीं मांगते। यदि ऐसे काल आते हैं तो वे फर्जी कॉल हैं।
खाते में गलत आधार नंबर लिंक करवाकर निकाल लिए रुपए
पीडि़त ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की
कटनी. माधवनगर थाना अंतर्गत निवार के ग्राम खेरवा टोला निवासी एक महिला के खाते में गलत आधार नंबर लिंक करवाकर हजारों रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त ज्ञानबाई राजभर ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पीडि़त ने बताया कि एसबीआई की वह खाताधारक है। उसका बेटा सुनील पटेल अहमदाबाद में कपड़ा मिल में मजदूरी करने का काम करता था। उसने खेती के लिए १९८०० रुपए मेरे खाते में ट्रांसफर किए थे। ज्ञानबाई ने बताया कि मैने जब एसबीआई कियोस्क जाकर बैलेंस की जानकारी ली तो उसमें ५१०० रुपए कम मिले। बैंक से पूछने पर पता चला की जयहिंद गुप्ता ने ५१०० रुपए अंगूठा लगाकर निकाले हैं। पीडि़त जयहिंद गुप्ता के पास पहुंची तो उसने भी डरा-धमकाकर भगा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो