2 से 6 मई के बीच नमूने देने वालों को मैसेज में 10 मई की तारीख बताया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तकनीकी त्रुटि के कारण जा रहा ऐसा संदेश.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 10 May 2021, 09:57 PM IST

कटनी. जिलेभर में दो से छह मई के बीच कोविड-19 संक्रमण के नमूने देने वालों को पॉजिटिव आने के बाद समय पर मोबाइल मैसेज नहीं पहुंची। इनमें जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई उन्हे अब मैसेज भेजे जाने पर नमूने लेने की तारीख दस मई प्रदर्शित हो रही है।

सीएमएचओ कार्यालय के जिला सर्विलेन्स अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि 2 मई से 6 मई तक जिन व्यक्तियों के कोविड सैपल लिये गये हैं, उनमें पॉजीटिव आने वालों की सूचना संबंधितों को प्राप्त हो चुकी होगी। किंतु तकनीकी समस्या के कारण उन्हें सैपल लिये जाने की तिथि 10 मई से आगामी कुछ दिनों तक प्राप्त होगी।

जिन भी व्यक्तियों का सैपल उक्त दिनांक को लिया गया है, उन्हें कोविड कमाण्ड सेंटर से पॉजीटिव की सूचना प्राप्त होगी। एसएमएस से प्राप्त मैसेज तकनीकी समस्या के कारण गलत तिथि प्रदर्शित कर रहे हैं।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने योग का सहारा
सांसद कोविड केयर सेंटर सायना स्कूल कटनी में भर्ती मरीजों को सुबह योग कराये जा रहें है। इसके लिये एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। जिसमें योग सीखने वाले वीडियो के माध्यम से दोनों समय उपचाररत् मरीजों को योग कराया जा रहा है। कोरोना के मरीजों की जल्द रिकवरी के लिए योगासन और प्राणायाम करना चाहिए, ऐसा मानते हुए डॉक्टर्स भी प्राणायाम करने की सलाह दे रहे हैं।

सांसद कोविड केयर सेंटर सायना स्कूल में डॉक्टर की देखरेख में योग कराये जा रहे है। डॉक्टरों का मानना है योग करने से फेफड़े बेहतर तरीके से काम करने लगते हैं। योग करने से छाती वाला हिस्सा खुलता है और फेफड़ो की कार्यक्षमता बढ़ती है।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned