script

लोक नृत्य, शास्त्रीय संगीत के साथ नजर आई भारतीय संस्कृति की झलक

locationकटनीPublished: Nov 23, 2021 12:55:17 pm

कटनी गॉट टैलेंट के मंच पर प्रतिभागियों ने दिखाए अलग-अलग टैलेंट.
– 140 प्रतिभागियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन करने कराया था रजिस्ट्रेशन, जागृति पार्क में हुआ आयोजन.

Glimpses of Indian culture seen with folk dance, classical music

कटनी गॉट टैलेंट के मंच पर प्रतिभागियों ने दिखाए अलग-अलग टैलेंट.

कटनी. जागृति पार्क माधवनगर में आयोजित कटनी गॉट टेलेंट के मंच पर शनिवार को भारतीय संस्कृति के अलग-अलग रंगों की झलक देखने को मिली। कटनी गॉट टेलेंट के आयोजन से जिले की प्रतिभाओं को सामने लाने मंच प्रदान किया गया था। जिसमें प्रतिभागियों ने जहां लोक संस्कृति पर आधारित नृत्य, गीतों की प्रस्तुति दी तो शास्त्रीय संगीत, कत्थक की प्रस्तुति से प्रतिभागियों ने लोगों की सराहना पाई।

कटनी गॉट टेलेंट का दो दिवसीय आयोजन जागृति पार्क में आयोजित कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल के दौरान किया जा रहा है। जिसमें शनिवार को प्रतिभागियों के ऑडिशन लिए गए और ऑडिशन के बाद चयनित प्रतिभागियों को 21 नवंबर को आयोजित फिनाले में प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। वर्ग के 140 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। सुबह 10 बजे से ऑडिशन प्रारंभ हुए। जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक ने फिल्मी सांग, लोक नृत्य, फोकसांग, आदिवासी नृत्य, कविता, रिकॉर्डिंग डांस, गजल, शास्त्रीय संगीत, नृत्य, बांसुरी, तबला, हारमोनियम सहित अन्य विद्याओं में प्रतिभा का प्रदर्शन मंच से किया।

प्रतिभागी देवा बंसल व उनके साथियों के डांस पर लोग जमकर झूमे तो मयंक गांधी की बांसुरी से निकले रघुपति राघव राजाराम के सुरों ने लोगों को मंत्रमुग्ध किया। ज्योति मिश्रा की प्रस्तुति हरि दर्शन की प्यासी गीत को लोगों की वाहवाही मिली। श्वेता सौंधिया ने लोक नृत्य के माध्यम से तालियां बटोरीं तो पूर्ति सोनी ने मोहे रंग दो लाल,नंद के लाल गीत के साथ कत्थक नृत्य से लोगों को आकर्षित किया। कटनी गॉट टेलेंट के ऑडिशन में शामिल हुए प्रतिभागियों में से श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को दूसरे दिन रविवार को आयोजित फाइनल में अपने हुनर का प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो