scriptताप्ती गंगा एक्सप्रेस से 7 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा | Gold worth Rs 7 crore seized from Tapti Ganga Express | Patrika News

ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से 7 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा

locationकटनीPublished: Jun 23, 2021 10:20:02 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

सूरत से 7 करोड़ रुपए का सोना लेकर कटनी पहुंचे तीन युवक, जीआरपी ने पकड़ा। इंकम टैक्स और जीएसटी विभाग के अधिकारी की पूछताछ जारी

patrika_katni.jpg

कटनी. मध्य प्रदेश में एक बार फिर रेलवे से सोने के स्मगलिंग का मामला सामने आया है पुलिस ने ट्रेन से स्मगल कर लाए जा रहे 7 करोड़ के सोने के जेवरात बरामद किए हैं। दरअसल तीन युवकों को जीआरपी ने रेलवे स्टेशन रोका और तलाशी लेने पर उनके पास से सोने के जेवर मिले। ये तीने गुजरात के सूरत से भागलपुर जाने वाले ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से कटनी उतरे थे।

करोड़ों रुपए की सोने के जेवर के साथ तीन युवकों के पकड़ में आने के बाद जीआरपी कटनी ने इंकम टैक्स और जीएसटी विभाग के अधिकारी को भी सूचना दी थी। अब इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम इनसे पूछताछ कर रही है।

gold silver Price fall: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, खरीदने का सही मौका

जीआरपी ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर दो पर आई ताप्तीगंगा एक्सप्रेस से उतरे तीन युवकों से पूछताछ के दौरान उनके पास रखे बैग में काफी मात्रा में सोने के आभूषण मिले। तीनों युवकों ने अपना नाम पल्लव पटैल, धवल कुमार और अजय कुमार निवासी गुजरात राज्य के सूरत जिले का बताया। यह भी बताया कि वे सोने के आभूषणों का व्यापार करते हैं। पुलिस आभूषणों से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रही है।

Must See: ऑनलाइन ठगी के बाद अपने रुपये बापस पाने के ये हैं तरीके

जीआरपी के मुताबिक तीनों युवकों से 13 किलो 9 सौ ग्राम सोने के आभूषण मिले हैं। आभूषणों के संबंध में व्यापारियों द्वारा बिल दिखाया गया है, बिल के अनुसार सोने के आभूषण की कीमत करीब 5 करोड़ 44 लाख 38 हजार 617 रुपए है। जबकि जीआरपी का कहना है कि आभूषणों की कीमत वर्तमान बाजार मूल्य में लगभग सात करोड़ रुपए है। पुलिस, आयकर और जीएसटी विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं।

Must See: बिना कपड़ों के नाबालिगों की परेड, उठक-बैठक भी लगवाई, जानिए मामला

grp_katni.jpg

दरअसल सोना स्मगलिंग के लिए अब रेलवे के छोटे स्टेश मका उपयोग किया जाने लगा है। अवैध तरीके गुजरात से सोना लाकर मध्य प्रदेश के बाजारों में खपाया जाता है। अब यह जांच के बाद ही सामने आ सकेंगा कि इस खेल में कितने लोग शामिल है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x826745
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो